Daler Mehndi Arrested : दलेर मेहंदी ने 2003 में अमेरिकी शो के दौरान ऐसे की थी मानव तस्करी, जानें पूरी कहानी

SUNIL MAURYA

14 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Punjabi singer Daler Mehndi jail :पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi case) केस को ऐसे समझें. 2003 में कैसे 10 लोगों से पैसे लेकर पहुंचाया था अमेरिका (America). क्या हुआ था कोर्ट में Inside Story

CrimeTak
follow google news

Punjabi Singer Daler Mehndi Arrested : पंजाब के मशहूर गायक दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये गिरफ्तारी 2003 में दर्ज हुए मामले में हुई है. जिसमें साल 2018 में 2 साल की सजा का फैसला हुआ था. लेकिन तुरंत जमानत मिल गई थी. इसके बाद फैसले को चुनौती दी गई थी. लेकिन अब कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया तो सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को तुरंत गिरफ्तार करना पड़ा.

यह भी पढ़ें...

आखिर क्या है दलेर मेहंदी और कबूतरबाजी का केस, जानिए

Singer Daler Mehandi News : पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी के खिलाफ साल 2003 में एक केस दर्ज हुआ था. ये केस कबूतरबाजी और मानव तस्करी का था. इसे दलेर मेहंदी और इनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ भी दर्ज हुआ था. उस समय कुल 31 मामले दर्ज हुए थे. इस केस में करीब 15 साल की सुनवाई हुई थी.

इसके बाद 2018 में पटियाला की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें 2 साल कैद और 2 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी. हालांकि, इस केस में सिर्फ 2 साल की सजा थी. ऐसे में ये सजा 3 साल से कम होने के चलते उसी समय दलेर मेहंदी को जमानत मिल गई थी. वहीं, इस में एक और आरोपी बुलबुल मेहता को बरी कर दिया गया था. जबकि दो अन्य आरोपी शमशेर सिंह और दूसरे की मौत हो चुकी है.

इस सजा को लेकर दलेर मेहंदी ने ट्रायल कोर्ट की सजा के फैसले को पटियाला सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी. इसके बाद से केस की सुनवाई सेशन कोर्ट में चल रही थी. 14 जुलाई को एडिशनल सेशन जज एचएस ग्रेवाल ने दलेर मेहंदी की याचिका को सिरे से खारिज कर दिया. इसके बाद गिरफ्तारी के आदेश हुए. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सिंगर दलेर मेहंदी को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में हुई है दलेर की गिरफ्तारी

Daler Mehandi Full Story : बताया जाता है कि पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी विदेशों में होने वाले शो के लिए भारत से लोगों को ले जाते थे. आरोप है कि शो के लिए ले जाते समय साल 1998 से 1999 में 10 लोगों को अवैध तरीके से अमेरिका ले गए थे. इन लोगों को दलेर मेहंदी ने इनके करीबी साथियों ने अपनी सिंगिंग टीम का हिस्सा बताया था.

बाद में पता चला कि इन लोगों को विदेश ले जाने के एवज में इनसे पैसे मांगे गए थे. इस केस में पहले दलेर के भाई शमशेर सिंह पर 19 सितंबर 2003 को मानव तस्करी यानी ह्यूमन ट्रैफिकिंग का केस दर्ज हुआ था. इसी केस में जांच के बाद पुलिस ने दलेर मेहंदी का नाम भी जोड़ लिया था.

    follow google newsfollow whatsapp