Mumbai News: फर्जी कॉल सेंटर संचालक गिरफ्तार, भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को ठगने का आरोप

PTI

04 Feb 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:35 PM)

Mumbai News: फर्जी कॉल सेंटर (Fake Call Center) संचालक गिरफ्तार, भारतीय व अमेरिकी नागरिकों को ठगने (Cyber Crime) का आरोप

CrimeTak
follow google news

Mumbai News: मुंबई में 28 वर्षीय व्यक्ति को फर्जी कॉल सेंटर (Cyber Crime) संचालित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी विदेशी मुद्रा और जिंस कारोबार में मदद करने के बहाने भारत और अमेरिकी नागरिकों के साथ कथित तौर पर ठगी करता था।बांगुर नगर थाने के अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मलाड के उत्तरी उपनगर से फर्जी कॉल सेंटर संचालित करने वाले व्यक्ति को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया, जबकि उसके दो सहयोगी फरार हैं।उन्होंने कहा कि मलाड लिंक रोड पर एक वाणिज्यिक परिसर में एक दुकान पर छापेमारी के बाद गिरफ्तारी की गई, जहां से फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें...

Mumbai News: अधिकारी ने कहा, ‘‘आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया गया। फर्जी कॉल सेंटर के कुछ कर्मचारी अमेरिकी नागरिकों को कॉल करने की कोशिश कर रहे थे ताकि उन्हें विदेशी मुद्रा और जिंस कारोबार से संबंधित योजनाओं में निवेश करने का लालच दिया जा सके।’’उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस तरह से ठगे गए कम से कम 100 व्यक्तियों का विवरण मिला है। हमने छापेमारी के दौरान मौके से मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, कंप्यूटर आदि जब्त किए हैं।’’उन्होंने कहा कि सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

    follow google newsfollow whatsapp