Gwalior : ग्वालियर में पति-पत्नी और 'वो' मिलकर करते थे चोरी, ऐसे घरों को बनाते थे निशाना

SUNIL MAURYA

18 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 18 2023 2:00 PM)

mp News : अग्नि के 7 फेरे लेने वाले पति-पत्नी साथ मिलकर करते थे चोरी, कार में रख ले जाते थे चोरी का सामान.

Crime News : ग्लालियर में पकड़े गए आरोपी

Crime News : ग्लालियर में पकड़े गए आरोपी

follow google news

ग्वालियर से हेमंत शर्मा की रिपोर्ट

Gwalior crime news: अग्नि के साथ सात फेरे लेने वाले पति-पत्नी को घर चलाने के लिए सामान नहीं मिला तो चोर बन गए. दोनों मिलकर घरों का सामान ही चुराने लगे. कुछ समय बाद इनकी गैंग में एक और शामिल हो गया. फिर तीन लोग मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगे. पति-पत्नी अपने दोस्त के साथ कार से जाकर दिन में सूने मकान की रेकी किया करते थे और फिर रात को उस मकान के ताले चटका कर घर के अंदर रखे हुए सामान को चोरी कर लिया करते थे. चोरी के सामान को ये गैंग कार में रखकर ले जाता था. जिससे किसी को शक ना हो.

यह भी पढ़ें...

कई दिनों से बंद पड़े मकान को बनाते थे निशाना

Crime News : हालांकि, पुलिस ने तीन सदस्यीय इस गिरोह में शामिल महिला और उनके दोस्त को गिरफ्तार कर के चोरियों के इस सिलसिले पर रोक लगा दी है. लेकिन अभी महिला का पति पुलिस की गिरफ्त से दूर है. दरअसल ग्वालियर के मुरार इलाके में पिछले कुछ समय से चोरी की वारदात हो रहीं थी. चोर ऐसे घरों को निशाना बना रहे थे जो काफी समय से बंद पड़ा हो. पुलिस इन अज्ञात चोरों को पकड़ने के लिए भरकस प्रयास कर रही थी, तभी बीते रोज पुलिस को सूचना मिली कि एक शख्स बड़ा गांव पुल के पास एक टैबलेट को औने पौने दाम में बेचने की फिराक में खड़ा हुआ है. इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस बड़ा गांव पुल के पास पहुंच गई. पुलिस को देखकर हाथ में टैबलेट लेकर खड़े शख्स ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया. 

 

घरेलू सामान ही चुराते थे फिर सस्ते में बेचते थे

Crime News : इसके बाद पुलिस ने टैबलेट के बारे में उस शख्स से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस पकड़े गए शख्स को अपने साथ थाने ले आई. यहां पूछताछ में पकड़े गए शख्स ने अपना नाम राजकुमार नागर बताया. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो राजकुमार नागर टूट गया और उसने बताया कि यह टैबलेट चोरी का है. इसके बाद पुलिस पूछताछ में राजकुमार ने बताया कि वह अपने दोस्त प्रदीप राठौर और उसकी पत्नी गीता के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता है. राजकुमार मुरार के ही खुरई इलाके में रहता है, जबकि उसके सहयोगी चोर पति-पत्नी बालाजीपुरम इलाके में रहते हैं. पुलिस ने राजकुमार नागर की निशान देही पर बालाजीपुरम में पहुंचकर दबिश दी तो वहां पर पति-पत्नी में से पत्नी गीता पुलिस को मिल गई. मौके पर से चोरी किया हुआ सामान भी मिला. चोरी किए सामान में घरेलू गैस सिलेंडर, वाशिंग मशीन, एलइडी समेत अन्य घर गृहस्थी का सामान शामिल है. हालांकि पुलिस के हाथ गीता का पति प्रदीप राठौर नहीं लग सका, लेकिन पुलिस ने गीता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में इस बात की जानकारी मिली है कि गीता और राजकुमार दोनों ही भिंड के रहने वाले हैं. पुलिस अब तक इन दोनों से पूछताछ में तीन चोरियों का खुलासा कर चुकी है.

    follow google newsfollow whatsapp