पोर्न फिल्म देखने पर देना पड़ा 1 करोड़ का जुर्माना!

Crimetak.in

29 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

Man fined for 1 crore for watching porn movies

CrimeTak
follow google news

कहानी में भी कई पेंचोखम है। दरअसल इस पूरी कहानी की शुरुआत होती है साल 2019 से। लंदन का रहने वाला मार्क जोहन एक डॉक्यूमेंट्री कंपनी में प्रोड्यूसर था। साल 2019 के अक्टूबर में जब मार्क के खिलाफ ये मामला दर्ज कराया गया था तब वो इस कंपनी का लॉजिस्टिक डिपोर्टमेंट संभालता था।

कंपनी ने मार्क को एक क्रेडिट कार्ड दिया था जिससे वो कंपनी में होने वाले खर्चे का पेमेंट करता रहे । क्रेडिट कार्ड की लिमिट भी अच्छी-खासी थी। मार्क को एडल्ट और पोर्न फिल्में देखने का शौक था।

यह भी पढ़ें...

वो ऐसी फिल्मों के लिए इतना पागल था कि वो दिन में कई घंटे इस तरह की फिल्में देखा करता था। केवल फिल्में ही नहीं खासतौर पर बिकने वाले एडल्ट शो भी मार्क देखा करता था।

दरअसल ऐसी कई वेबसाइट हैं जो एडल्ट और पोर्न फिल्में दिखाने के लिए मोटी रकम वसूलती हैं। मार्क ने भी ऐसी कई वेबसाइट का subscription ले रखा था। कंपनी ने जो क्रेडिट कार्ड मार्क को कंपनी में होने वाले खर्चे को चलाने के लिए दिया था। मार्क ने उससे तमाम तरीके के एडल्ट subscription खरीदे।

सितंबर 2019 में जब कंपनी के खाते की ऑडिट की गई तो पता चला कि मार्क के क्रेडिट कार्ड से काफी पैसा खर्चा किया गया है। जब क्रेडिट कार्ड का स्टेटमेंट निकाला गया तो पता चला कि क्रेडिट कार्ड का ज्यादातर इस्तेमाल पोर्न और एडल्ट कंटेंट खरीदने में किया गया था।

कंपनी ने मार्क को बुलाकर जब इसके बारे में पूछा तो उसने कबूला कि उसने इस तरह का कंटेंट देखने में पैसा खर्च किया है।

जब उससे कंपनी के खाते में खर्च की गई रकम वापस करने के लिए कहा गया तो वो आनाकानी करने लगा लिहाजा कंपनी ने लंदन की एक अदालत में मार्क के खिलाफ केस डाल दिया। लंदन के क्राउन कोर्ट में इस मामले की सुनवाई की गई।

लगभग एक साल तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने मार्क पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया जिसमें वो रकम भी शामिल हैं जो उसने कंपनी के खाते से खर्च की थी। साथ ही कोर्ट ने मार्क को एक साल कैद की सजा भी सुनाई है।

कोर्ट के सामने मार्क ने अपने किए पर शर्मिंदी भी जताई लेकिन कोर्ट ने उसे एक साल के लिए जेल भेज दिया। एडल्ट फिल्में देखने की आदत की वजह से मार्क को ना केवल एक करोड़ रुपये का जुर्माना भरना पड़ा बलकि जेल तक की हवा खानी पड़ी।

    follow google newsfollow whatsapp