Kaali Controversy : काली पोस्टर विवाद पर सांसद-एक्ट्रेस नुसरत जहां ने दिया ये जवाब

SUNIL MAURYA

04 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

MP Actress Nusrat Jahan on Kaali Film Poster Controversy : काली पोस्टर विवाद पर सांसद-एक्ट्रेस नुसरत जहां साफ कहा कि धर्म और क्रिएटिविटी को अलग-अलग रखना चाहिए.

CrimeTak
follow google news

Kaali Film Poster Controversy : डायरेक्टर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की बनाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली (Kaali) के पोस्टर को लेकर विवाद छिड़ा है. क्योंकि इस पोस्टर में काली को एक हाथ से सिगरेट पीते हुए और LGBT कम्युनिटी का झंडा पकड़े हुए दिखाया गया है. इसके बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है.

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश का इल्जाम लीना पर लगा रहे हैं.

इस विवाद पर तृणमूल कांग्रेस की एमपी और एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने कहा, 'मैं कहूंगी कि धर्म को बीच में मत लाओ.

नुसरत जहां ने ये भी कहा कि, इस चीज को बेचने लायक मत बनाओ. बहुत आसान होता है अपने ड्राइंग रूम में बैठकर सारी मसालेदार स्टोरी को देखना.

नुसरत का कहा है कि मैंने हमेशा क्रिएटिविटी को अलग से सपोर्ट किया है. व्यक्तित्व को अलग सपोर्ट किया है. पर धार्मिक भावनाएं कभी भी आहत नहीं की जा सकतीं.

ये भी कहा कि 'मैं किसी की धार्मिक भावना आहत नहीं कर सकती, क्योंकि मैं अपने धर्म को अपने हिसाब से फॉलो करती हूं और आप अपने तरीके से. नुसरत ने कहा कि अगर आप अलग हटकर कुछ क्रिएटिव कर रहे हैं तो उसकी जिम्मेदारी भी लेनी होगी. मैं नहीं कहूंगी कि आप सही या गलत हों, क्योंकि वो आप ही जानते हो. मेरी राय में क्रिएटिविटी और धर्म दोनों अलग हैं.

क्या है काली के पोस्टर का मामला?

What is Kaali Poster Controversy :असल में काली के पोस्टर का विवाद बड़ा हो रहा है. इसके पोस्टर में एक महिला को काली मां के भेष में देखा जा सकता है. इस पोस्टर में काली के 4 हाथ हैं. उसी के एक हाथ में सिगरेट है. साथ में LGBTQ+ कम्युनिटी का झंडा भी है. कहा जा रहा है कि लीना मणिमेकलई ने अपनी इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर को कनाडा में लॉन्च किया था.

    follow google newsfollow whatsapp