Andhra Pradesh News: 2 करोड़ रुपए की शराब को रोड रोलर से कुचला देखिए Video

TANSEEM HAIDER

26 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:23 PM)

Vijayawada Crime: विजयवाड़ा में पुलिस ने विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) के साथ 2 करोड़ रुपये की 62,000 शराब की बोतलों को नष्ट करवा दिया।

CrimeTak
follow google news

Vijayawada Crime News: आंध्र प्रदेश के आबकारी विभाग ने मंगलवार को 62 हजार शराब (Liquor) की बोतलों (Bottles) पर रोलर (Road Roller) चलवा दिया। इनमें मंहगी विदेशी शराब, देशी शराब और बीयर की बोतले शामिल थीं जिनको रोड रोलर से कुचलवा दिया गया। इस शराब की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई गई है। शराब को नष्ट होते देखने के लिए वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी।

2 करोड़ शराब पर चला रोड रोलर VIDEO

यह भी पढ़ें...

विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त कांथी राणा ने कहा, एपी एक्साइज एक्ट के मुताबिक बिना शुल्क के अन्य राज्यों से लाई गई शराब और ड्यूटी-पेड शराब, तीन बोतल से अधिक की इजाजत नहीं है। इसलिए विभाग ने इस शराब को नष्ट करवा दिया और प्रत्येक मामले के लिए एक प्रमाण पत्र जारी किया जा रहा है। जिसे अदालती सुनवाई के दौरान दस्तावेजी साक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

शराब की ये बोतलें विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज 822 मामलों में जब्त की गई थीं। ये जब्ती पिछले दो वर्षों के दौरान की गई थी। कार्रवाई के बाद एक से काफी दूर तक शराब की गंध फैल गई। गौरतलब है कि जब्त की गई अवैध शराब को न्यायालय के आदेश के बाद एक समिति बनाकर नष्ट किया जाता है।

जब्त की गई शऱाब को नष्ट करने के दौरान बाकायदा वीडियोग्राफी भी कराई जाती है। इस नष्टीकरण के वीडियो को केस फाइल के साथ न्यायालय में रिकार्ड के लिए पेश किया जाता है। विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त कांथी राणा ने कहा, “विभिन्न मात्राओं और विभिन्न ब्रांडों की 62,000 शराब की बोतलें नष्ट कर दिया गया है।

    follow google newsfollow whatsapp