दिल्ली पुलिस के लिए एक बॉक्सर क्यों बन गया है “MOST WANTED”

Crimetak.in

04 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:06 PM)

Why a boxer become most wanted for delhi police

CrimeTak
follow google news

वैसे बॉक्सर का असली नाम दीपक पहल है। पुलिस बॉक्सर की तलाश इतनी शिद्दत से इस वजह से कर रही है क्योंकि उसे अंदेशा है जब तक बॉक्सर बाहर रहेगा दिल्ली की सड़कों पर गैंगवार होने की पूरा अंदेशा है। दीपक पर दो लाख का इनाम घोषित किया गया है ताकि उसका कोई सुराग मिल सके।

सोनीपत में पला-बढ़ा दीपक साल 2011 में जूनियर इंटरस्टेट बॉक्सिंग चैंपियन रहा है। साल 2013 तक वो बॉक्सिंग सीखने के लिए स्पोर्टस हॉस्टल में भी रहा लेकिन एक लड़के की पिटाई के बाद उसे हॉस्टल से निकाल दिया गया। साल 2011 में उसने जूनियर नेशनल बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल भी जीता था।

यह भी पढ़ें...

दीपक से पहले गोगी गैंग में कुलदीप मान उर्फ फज्जा और रोहित मोइ की नंबर 2 और नंबर 3 की हैसियत थी लेकिन पुलिस ने फज्जा को गुरुग्राम में एक एनकाउंटर के बाद मार डाला था जबकि गोगी को पुलिस ने जब गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था उसके साथ रोहित मोइ भी मौजूद था जिसे गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल मोइ जेल में है।

गोगी के कत्ल के बाद 24 सितंबर को सोशल मीडिया पर कई पोस्ट डाली गई थीं। जिसमें टिल्लू गैंग से बदला लेने का ऐलान किया गया था। एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया था, “फिर शहर लाल रंग से रंगीन,इस बार जो कांड होगा बड़ा ही संगीन होगा”। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ऐसे सोशल मीडिया एकाउंट का पता लगाने में जुटी हैं जहां से ऐसी पोस्ट की जा रही हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दीपक पहल उर्फ बॉक्सर फिटनेस में बेहद उम्दा है। वो गैंग का मसलमैन माना जाता है। उसी ने मार्च 2021 में फ्ज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस की कस्टडी से छुड़ाया था। हालांकि पुलिस कस्टडी से भागने के महज 72 घंटे के बाद ही पुलिस ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया था।।

जब गोगी जेल में बंद था तो बॉक्सर ही बाहर से गैंग चला रहा था। गोगी के कत्ल के बाद ये बेहद जरुरी हो गया है कि दीपक पहल को भी गिरफ्तार किया जाए क्योंकि गोगी और टिल्लू गैंग के ज्यादातर शार्प शूटर जेल के अंदर ही हैं। ये दूसरी बार था जब दीपक ने किसी को पुलिस कस्टडी से भागने में मदद की हो इससे पहले साल 2016 में उसने गोगी की पुलिस कस्टडी से भागने में मदद की थी।

पिछले कुछ साल के भीतर दीपक विरोधी गैंग के छह बदमाशों को मौत के घाट उतार चुका है। तिहाड़ जेल में भी अलर्ट दिया गया है कि दोनों गैंग के लोगों को एक दूसरे से अलग रखा जाए क्योंकि वहां भी गैंगवार का अंदेशा बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक पहल गोगी गैंग में सबसे ज्यादा हिंसक माना जाता है। वो अपने शिकार को मारने से पहले तड़पाता है, वो लोगों को जबरदस्ती फांसी पर लटकाकर मौत के घाट उतारने के लिए जाना जाता है।

    follow google newsfollow whatsapp