बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत प्रधान की हत्या, बीच बाजार में बमों से हमला कर कत्ल

TANSEEM HAIDER

17 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 17 2023 4:00 PM)

West Bengal Crime: पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हमलावरों ने तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत प्रधान की हत्या कर दी।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

West Bengal Crime: पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हमलावरों ने तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत प्रधान की हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम सात बजे कामदेवपुर हाट में जब अमडंगा के तृणमूल कांग्रेस पंचायत प्रधान रूपचंद मंडल फोन पर किसी से बात कर रहे थे तो हमलावरों ने उन पर बम फेंक दिया।

पंचायत प्रधान की हत्या से सनसनी

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि घायल मंडल को पहले एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र और वहां से बारासात के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। कुछ दिन पहले दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में एक अन्य तृणमूल पंचायत सदस्य की हत्या कर दी गयी थी। मंडल की मौत की खबर फैलने पर स्थानीय लोग और तृणमूल समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-34 को जाम कर दिया और अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

बम फेंक कर मार डाला

बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने इलाके का दौरा किया और क्षेत्र में तनाव फैलाने के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। सिंह ने कहा कि यह ‘सुनियोजित हत्या जान पड़ती है और पुलिस को गुनाहगारों का पता लगाना चाहिए।’’ इस सप्ताह के प्रारंभ में दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल पंचायत नेता सैफुद्दीन लस्कर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

एक हफ्ते में दो कत्ल

तृणमूल प्रवक्ता जयप्रकाश मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के ग्रामीण क्षेत्रों में आतंक का माहौल पैदा कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ चुनाव से पहले तृणमूल की ताकत घटाने के एकमात्र मकसद से वे हमारे लोकप्रिय नेताओं को निशाना बना रही हैं। विपक्ष का खेल सफल नहीं होगा।’’ भाजपा नेता दिलीप घोष ने दावा किया कि इस हत्या में सत्तारूढ़ तृणमूल के ही दो गुट शामिल हैं।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp