सांप के जहर से हुई मौत तो घरवालों ने लाश दो दिन तक गंगा में लटकाई

TANSEEM HAIDER

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 2:50 PM)

मोहित के शरीर मे सांप का जहर तेजी से फैलता जा रहा था। उसकी हालत और ज्यादा खराब होती जा रही थी। इस दौरान परिजनों को पता चला कि किसी को सांप काट ले तो उस शख्स को गंगा के पानी में डुबो कर रखा जाए तो सांप का जहर उतर जाता है।

CrimeTak
follow google news

Uttar Pradesh: यूपी के बुलंदशहर से अंधविश्वास का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 20 साल के मोहित कुमार को सांप ने काट लिया। अंधविश्वास में परिवार वालों ने उसको दो दिन तक गंगा में लटकाए रखा। उन्हें ऐसा बताया गया था कि गंगा के बहते जल में शरीर को रखने से जहर उतर जाता है। लेकिन मोहित जिंदा नहीं हुआ। जिसके बाद उसका अवंतिका देवी घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सांप के काटने से हुई थी मौत

यह भी पढ़ें...

दरअसल बीती 26 अप्रैल को जयरामपुर कुदेना गांव में ये घटना हुई। यहां के रहने वाले 20 साल के मोहित कुमार को सांप ने काट लिया था। बताया जा रहा है कि 26 तारीख को मतदान करने के बाद मोहित अपने खेत पर चला गया था। खेत में काम के दौरान मोहित को किसी जहरीले सांप ने काट लिया।सांप के काटने से मोहित बेहोशी की हालत में चला गया और तब जाकर परिजनों को खबर मिली कि उसे सांप ने काटा है। 

जिंदा करने को शव गंगा में लटकाया

आनन फानन में परिवार के लोग मोहित को इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले गए। इलाज से भी मोहित को कोई आराम नही मिला तो परिजनों ने झाड़ फूंक कराने का फैसला किया। इधर मोहित के शरीर मे सांप का जहर तेजी से फैलता जा रहा था। उसकी हालत और ज्यादा खराब होती जा रही थी। इस दौरान परिजनों को पता चला कि किसी को सांप काट ले तो उस शख्स को गंगा के पानी में डुबो कर रखा जाए तो सांप का जहर उतर जाता है।

परिजनों ने लिया अंधविश्वास का सहारा

बस इसी अंधविश्वास में आकर परिजनों ने मोहित के शरीर को एक रस्सी से बांधा। मोहित को रस्सी के सहारे गंगा की बीच धारा में लटका दिया गया। चारों तरफ लोगों की भीड़ जमा थी। वक्त गुजरता गया और मोहित के शरीर में कोई हलचल ना हुई। दो दिन गुजर जाने के बाद भी मोहित जिंदा नहीं हुआ और तब जा कर सबको यकीन हो गया कि वो उन्हें छोड़ कर हमेशा के लिये जा चुका है। आखिरकार परिजनों ने रोते बिलखते मोहित का अंतिम संस्कार कर दिया। 
 

    follow google newsfollow whatsapp