उत्तर प्रदेश : कानपुर से 16 संदिग्ध रोहिंग्या और बांग्लादेशी गिरफ्तार

Crimetak.in

02 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

up kanpur police arrested 16 rohingya and bangaldeshi citizens

CrimeTak
follow google news

उत्तर प्रदेश में रोहिंग्या और बांग्लादेशियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. अब कानपुर में 16 संदिग्ध रोहिंग्या (Rohingya) और बांग्लादेशियों ( Bangladeshis) को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 3 रोहिंग्या और लखनऊ में भी कई रोहिंग्या पकड़े जा चुके हैं. इनके अलावा, लखनऊ से अल-कायदा के दो संदिग्ध आतंकवादी भी पकड़े जा चुके हैं

कानपुर पुलिस के अनुसार, पनकी और कानपुर साउथ के कई इलाकों में अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं का इनपुट मिला था. इस जानकारी के बाद कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने पुलिस टीम को वेरिफिकेशन करने की ड्यूटी लगाई थी.

यह भी पढ़ें...

इस वेरिफिकेशन के दौरान नौबस्ता के मछरिया इलाके और आसपास के एरिया में 16 संदिग्धों की पहचान की गई. इन लोगों के पास असम के बारपेटा जिले के पते पर आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज मिले. जिसके बाद कानपुर पुलिस ने असम पुलिस से संपर्क किया.

लेकिन असम पुलिस ने उन पते पर रहने वालों लोगों के बारे मे जानकारी दी तो कानपुर पुलिस का शक यकीन में बदल गया. दरअसल, इन लोगों के आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज फर्जी थे. पुलिस ने पूछताछ की तब पता चला कि ये लोग बांग्लादेशी और रोहिंग्या के हैं. ये लोग अवैध तरीके से भारत में आए थे. अब पुलिस इनसे अन्य लोगों के बारे में भी पूछताछ कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp