Crime Tak Special Mukhtar: कंगाल हो गया बाहुबली मुख़्तार! बैंक में जमा ढेड़ लाख भी हुए जब्त, योगी ने तोड़ दी राबिनहुड की कमर!

TANSEEM HAIDER

22 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 22 2023 12:20 PM)

Crime Tak Special Mukhtar: अब पूरब का शेर दहाड़ता नहीं बल्कि गिड़गिड़ाता है, जेल की सख़्तियाँ और डॉन की बेबसी की हर रोज नई कहानियां सामने आ रही हैं।

जांच जारी

जांच जारी

follow google news

Crime Tak Special Mukhtar: हाल ही मे ईडी ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की कई संपत्तियों को जब्त किया है। इनमें एक जमीन, एक इमारत के अलावा मुख्तार अंसारी का बैंक खाता भी सीज किया गया है। ये कार्रवाई गाजीपुर की सदर तहसील के मौजा रजदेपुर में की गई। इन प्रापर्टी की असल कीमत करीब साढ़े 6 करोड़ रुपए है जिसे मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने दबंगई से 71 लाख में खरीद लिया था। ईडी ने कार्रवाई के दौरान मुख्तार के बैंदक खाते में जमा ढेड़ लाख रुपए भी जब्त कर लिए हैं। 

यह भी पढ़ें...

जेल की सख़्तियाँ और डॉन की बेबसी

दरअसल मनी लॉंड्रिंग में मुख्तार अंसारी के खिलाफ पिछले साल जुलाई में केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद ईडी ने मुख्तार के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से 20 मई को लंबी पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद ईडी ने अब्बास अंसारी का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है। 

जांच के शिकंजे में मुख्तार का पूरा खानदान

ईडी की जांच के दायरे में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी भी हैं। हाल ही में ईडी ने मुख्तार के भाई और सांसद अफजाल अंसारी और सिगबतउल्लाह अंसारी से लंबी पूछताछ की थी। गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के बहनोई और फहमीदा अंसारी के पति एजाज उर्फ एजाजुल हक पर भी गैंगस्टर एक्ट तामील किया गया था। यही वजह है कि पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मुख्तार की बहन का प्लॉट कुर्क किया था। लखनऊ के वीआईपी इलाके डलीबाग में कुर्क की गई दोनों जमीनों की कीमत करीब 8 करोड़ है।

    follow google newsfollow whatsapp