उत्तर प्रदेश पुलिस का बड़ा दावा, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन का आतंकी नेटवर्क आया सामने, आईएसआईएस से जुड़े तार!

TANSEEM HAIDER

11 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 11 2023 6:00 PM)

UP Big Crime News: पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्धों के नाम राकिब इनाम, नवेद सिद्दकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम हैं।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

UP Big Crime News: उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय (SAMU) की मीटिंग में देश विरोधी एजेंडा तैयार किया जा रहा था। SAMU की मीटिंग में एक दूसरे से संदिग्ध आतंकी जुड़े हुए थे। ये भी बताया जा रहा है कि SAMU मीटिंग ISIS का नया recruitment cell बन रहा था।

यह भी पढ़ें...

SAMU मीटिंग ISIS का नया recruitment cell 

सूत्रों के मुताबिक ये संगठन सेंट्रल एजेंसियों के भी रडार पर भी है। UP Ats ने ISIS से जुड़े 4 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ISIS के अलीगढ़ मॉड्यूल पर Up Ats ने उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों से 4 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्धों के नाम राकिब इनाम, नवेद सिद्दकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम हैं। पुलिस ने फिलहाल इन चारों को गिरफ्तार किया है। अफसरों की मानें तो छापेमारी जारी है। 

सोशल मीडिया के जरिए देश विरोधी एजेंडा 

गिरफ्तार सभी आरोपी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन SAMU ( स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ यूनिवर्सिटी ) से जुड़े हुए हैं, SAMU की बैठकों से एक दूसरे से जुड़े हुए थे। खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार आरोपी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। NIA के हाथों गिरफ्तार ISIS पुणे मॉड्यूल के आतंकी रिजवान और शाहनवाज से पूछताछ में खुलासा हुआ था की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कई छात्र सोशल मीडिया के जरिए देश विरोधी एजेंडा फैलाने में लगे हुए हैं और ISIS के पैन इंडिया नेटवर्क से जुड़े हुए हैं। रिजवान और शाहनवाज से पूछताछ के बाद UPATS ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है 

    follow google newsfollow whatsapp