तमिलनाडु में 15.21 करोड़ रुपये का सोना जब्त, छह गिरफ्तार: डीआरआई

TANSEEM HAIDER

15 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 15 2023 12:45 AM)

CHENNAI CRIME NEWS: तमिलनाडु में बीते सप्ताह तीन अलग-अलग घटनाओं में श्रीलंका से भारत मे तस्करी कर लाया गया लगभग 25 किलोग्राम सोना जब्त किया गया जिसकी कीमत 15.21 करोड़ रुपये है।

Photo

Photo

follow google news

CHENNAI CRIME NEWS: तमिलनाडु में बीते सप्ताह तीन अलग-अलग घटनाओं में श्रीलंका से भारत में तस्करी कर लाया गया लगभग 25 किलोग्राम सोना जब्त किया गया जिसकी कीमत 15.21 करोड़ रुपये है। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने अभियान में 56.3 लाख रुपये मूल्य की भारतीय मुद्रा भी बरामद की और छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

यह भी पढ़ें...

डीआरआई की चेन्नई शाखा ने एक विज्ञप्ति में बताया कि पहली घटना में डीआरआई के अधिकारियों ने खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए चेन्नई में मद्रास उच्च न्यायालय के पास एक कार में यात्रा कर रहे दो लोगों को रोका और उनके कब्जे से सोना एवं भारतीय मुद्रा बरामद की। बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

डीआरआई के कर्मचारियों ने एक अन्य अभियान में तिरुचिरापल्ली में भी एक कार को रोका जिसमें दो लोग सवार थे। इन्हें भी सोना जब्त कर गिरफ्तार कर लिया गया।

तीसरी घटना में अधिकारियों ने मलेशिया से यहां पहुंचे दो हवाई यात्रियों से सोने का पेस्ट बरामद किया। हवाई यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया और मामले में आगे की जांच जारी है।

विज्ञप्ति के अनुसार, बीते सप्ताह 15.21 करोड़ रुपये की कीमत का करीब 25 किलोग्राम सोना जब्त किया गया।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp