सोपोर एनकाउंटर: एक आतंकी ढेर, दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका, सर्च ऑपरेशन जारी,

Crimetak.in

24 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:03 PM)

Sopore Encounter में भारतीय सैनिको के द्वारा एक आतंकी ढ़ेर, 2-3 और आतंकी होने के आसार, Search operation जारी कर सेना ने इलाक़े की सुऱक्षा बढ़ायी, Civilians के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं

CrimeTak
follow google news

अशरफ वानी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kasmhir) के सोपोर (Sopore) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार शाम को एनकाउंटर (Encounter) शुरू हुआ। इस एनकाउंटर में अबतक एक आतंकी को मार गिराया गया है। दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। आतंकियों की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया गया है। सोमवार देर रात से ही ये सर्च ऑपरेशन चल रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों के छिपे होने के बीच बडगाम से बारामुला के बीच की रेलवे सेवा आज के लिए रोक दी गई है। इलाके में चल रहे एनकाउंटर और सर्च अभियान के मद्देनजर एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है।

यह भी पढ़ें...

इससे पहले भी हुई थी कार्रवाई

इससे पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसमें अब्बास शेख प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा/TRF का शीर्ष कमांडर था। दूसरे आतंकी की पहचान साकिब मंजूर के तौर पर हुई है। वो भी लश्कर ए तैयबा/TRF का शीर्ष कमांडर था।

'गुपकार' की बैठक, क्या कोई नतीजा निकलेगा ?

आज पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन की अहम बैठक होने वाली है। इस अहम बैठक में जम्मू और कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी और घाटी की मौजूदा स्थिति पर रणनीति तैयार की जाएगी। दरअसल, गुपकार 6 मुख्यधारा के राजनीतिक दलों का गठबंधन है जो जम्मू और कश्मीर के लिए विशेष राज्य के दर्जे की बहाली की मांग कर रहा है। केंद्र सरकार ने अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 और 35- ए को रद्द कर दिया था।

    follow google newsfollow whatsapp