तिहाड़ के अंदर से रची गई थी सिद्धू की हत्या की साजिश, तिहाड़ में बदली जा रही कुख्यात गैंगस्टरों की जेलें

ARVIND OJHA

26 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Sidhu Moosewala Murder: बिश्नोई (Bishnoi) लगातार तिहाड़ जेल (Tihar jail) में फोन का इस्तेमाल करते हुए कनाडा में मौजूद गोल्डी बरार (Goldie Barar) से कॉन्टेक्ट में था. अब जेल में बंद गैंगस्टर्स पर

CrimeTak
follow google news

Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी सिंगर (Punjabi Singer) सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या भले ही दिल्ली से करीब 300 किलोमीटर दूर पंजाब के मानसा में हुई. लेकिन जांच में खुलासा हुआ कि हत्या की साजिश दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने रची. बिश्नोई लगातार तिहाड़ जेल में फोन का इस्तेमाल करते हुए कनाडा में मौजूद गोल्डी बरार से कॉन्टेक्ट में था. अब जेल में बंद गैंगस्टर्स पर लगाम लगाने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने नया कदम उठाया है. तिहाड़ जेल प्रशासन जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर्स की जेलें लगातार बदल रहा है.

दरअसल, हाल ही में जिन गैंगस्टर्स की जेल बदली गईं, उनमें से ज्यादातर बिश्नोई गैंग से ही जुड़े हुए कैदी हैं. बैंकॉक से भारत लाए गए और फिलहाल तिहाड़ में बंद वीरेंद्र उर्फ काला राणा, राजू बसोदी, सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया, नरेश सेठी, इरफान उर्फ छेनू, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, नवीन बाली और मंजीत उर्फ महाल जैसे गैंगटर्स की जेलें बदली गई हैं. सभी गैंगस्टर्स को 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस के मुताबिक, ये गैंगस्टर्स जेल के अंदर रहकर भी अपना नेटवर्क धड़ल्ले से चला रहे थे. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने Aajtak को बताया, ''हम लगातार कुख्यात गैंगस्टर्स को एक एक जगह से हटाकर दूसरी जेल में कर रहे हैं.'' हालांकि, तिहाड़ जेल प्रशासन हमेशा ऐसी सख्ती की बात करता है. लेकिन बावजूद इसके जेल से गैंगस्टर्स रंगदारी और हत्या की वारदातों को अंजाम दिलवाते रहते हैं.

29 मई को हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या

गौरतलब है कि पंजाबी गीतकार शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को हत्या कर दी गई थी. सिद्धू को पंजाब में मानसा जिले के गांव मूसा के पास मारा गया था. तब उनकी गाड़ी पर बदमाशों ने करीब 30 राउंड फायरिंग की थी. हाल ही में, पंजाब पुलिस के ADGP प्रमोद बान ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई कबूल कर लिया है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश का मास्टरमाइंड वही था.

    follow google newsfollow whatsapp