ड्रग्स केस में आर्यन खान का नाम आने के बाद शाहरुख खान की ब्रांड वैल्यू को ऐसे लगा तगड़ा झटका

MOHD ASIM

13 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

shah rukh khan brand value after aryan khan name in drug case

CrimeTak
follow google news

ड्रग्स केस में आर्यन खान का नाम आने के बाद से शाहरुख खान की ब्रांड वैल्यू को तगड़ा झटका लगा है. कई ब्रांड्स ने शाहरुख के विज्ञापनों को रोक दिया है और उनकी फिल्मों की शूटिंग भी इस केस के बाद रोकनी पड़ी है. फेस्टिव सीजन में शाहरुख खान करीब 3 साल बाद फिल्मों में वापसी की तैयारी कर रहे थे. लेकिन ड्रग्स के मामले में बेटे की गिरफ्तारी के बाद उनकी राह मुश्किल हो गई है.

यह भी पढ़ें...

शाहरुख अपनी पिछली मूवी जीरो के फ्लॉप होने के 3 साल बाद फिल्मों में वापसी को तैयार थे. विज्ञापन जगत भी शाहरुख को लेकर कई नए ब्रांड्स के एंडोर्समेंट के लिए तैयार था. लेकिन अचानक ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन की गिरफ्तारी से बादशाह की ब्रांड वैल्यू को गहरी चोट लगी है. ड्रग्स मामले के तूल पकड़ने से शाहरुख और दीपिका की फिल्म पठान और साउथ के निर्देशक अतली की फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी है. दरअसल, आर्यन की गिरफ्तारी के बाद, सोशल मीडिया पर लगातार विरोध जारी है.

ट्विटर पर शाहरुख का बॉय कट '#Boycott_SRK_Related_Brands' ट्रेंड कर रहा है. सबसे पहले तो सोशल मीडिया पर हो रहे विरोध के बाद BYJU ने उनके विज्ञापनों पर रोक लगाई थी. बच्चों पर विज्ञापनों और फिल्मों का सीधा असर होने की वजह से सोशल मीडिया पर विरोध शुरु हुआ और ये विज्ञापन कंपनी को रोकने पड़े.

-शाहरुख की ब्रांड वैल्यू करीब 380 करोड़ रुपए की है

-किंग खान इस समय 40 ब्रांड्स को प्रमोट कर रहे हैं

-अनुमान है कि एक ब्रांड के एंडॉर्समेंट के लिये शाहरुख औसतन 4 करोड़ रुपये लेते हैं

-फोर्ब्स के मुताबिक शाहरुख खान की नेटवर्थ 5116 करोड़ रुपये है.

लेकिन नुकसान शाहरुख की ब्रांड वैल्यू के साथ साथ कंपनियों को भी हो रहा है. दरअसल

-शाहरुख खान को ब्रांड एंडॉर्समेंट की फीस का भुगतान कंपनियां कर चुकी हैं

-इसके बावजूद ट्रोल होने के डर से नए ऐड और फिल्म या प्रमोशन पर सभी ब्रांड्स ने चुप्पी साध ली है

ऐसे में कंपनियां वेट एंड वॉच के मूड में हैं। उन्हें यकीन है कि समय बीतने के साथ लोग शाहरुख पर लगे इस दाग को भुला देंगे और वो फिर से बिग बैंग वापसी करेंगे।

    follow google newsfollow whatsapp