मंगलसूत्र का एड है या अंडरगारमेंट्स का? पढ़िए #Sabyasachi विवाद की INSIDE STORY

FARRUKH HAIDER

28 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

sabyasachi mukherjee new mangalsutra ad campaign faces backlash on social media people call it against hinduism

CrimeTak
follow google news

मंगलसूत्र एक पवित्र गहना है, जिसे हिंदू महिलाएं शादी के बाद पहनती हैं। शादी के वक्त दूल्हा अपनी दुल्हन के गले में मंगलसूत्र पहना कर अपना जीवनसाथी बनाता है। पवित्र रिश्ते को नजर ना लगे इसलिए काले मोती भी डाले जाते हैं, लेकिन जाने-माने फैशन और जूलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasanchi Mukherjee) इसी मंगलसूत्र के चलते ट्रोलिंग का शिकार हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...

क्या है विवाद?

मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasanchi Mukherjee) अपने नए मंगलसूत्र कलेक्शन की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं, सब्यसाची ने मंगलसूत्र के नए कलेक्शन को लॉन्च करने के लिए जिस तरह के ऐड का सहारा लिया है, उसकी वजह से वो ट्रोल हो रहे हैं। सब्यसाची ने लेटेस्ट डिजाइन के मंगलसूत्र की फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं, फैशन डिजाइनर की मॉडल ने डेनिम और ब्रा पहन कर फोटो सेशन करवाया है, जो सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आ रहा। सब्यसाची मुखर्जी मंगलसूत्र के ऐड में न्यूडिटी दिखाने पर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए हैं।

मॉडल ने पहनी है ब्रा और जीन्स

फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी के नए जूलरी कलेक्शन के ऐड पर लोग नाराजगी जता रहे हैं। उनके ऑफिशल सोशल मीडिया हैंडल्स पर कुछ तस्वीरें हैं जिनका विरोध किया जा रहा है। फोटो में मंगलसूत्र का ऐड कर रही महिला सिर्फ ब्रा पहने है। उसके साथ में मेल मॉडल भी है। हालांकि इस कैंपेन में साड़ी पहने मॉडल्स भी हैं। दो मेल और दो फीमेल मॉडल्स वाली तस्वीरें भी दिखाई दे रही हैं।

लोगों ने कहा वापस लें ऐड

एक सोशल मीडिया यूजर ने इसके विरोध में लिखा है, जानेमाने डिजाइनर सब्यसाची मंगलसूत्र बेच रहे हैं। मेरी टाइमलाइन के सभी इंस्टा यूजर्स से अपील करती हूं कि उनके इंस्टा हैंडल पर जाकर इस न्यूडिटी को रिपोर्ट करें। यह स्वीकार्य नहीं है। उन्हें दिखाना जरूरी है कि ऐसे ऐड उन पर उलटे पड़ सकते हैं। ब्रैंड को अपनी नई ऐड स्ट्रैटजी वापस लेनी चाहिए। एक और सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है, एक सेंसर बोर्य या रेग्युलेटरी बॉडी की जरूरत है, अगर पहले से है तो ऐसे ऐड बंद होने चाहिए जो बिल्कुल ब्लू फिल्म जैसे हैं। लग रहा है ये लोग पवित्र मंगलसूत्र की जगह पोर्न मूवी प्रमोट कर रहे हैं।

काफी महंगी है जूलरी

सब्यसाची ने इंटिमेट फाइन जूलरी कलेक्शन लॉन्च किया है। उन्होंने रॉयल बंगाल मंगलसूत्र और बंगाल टाइगर आइकन नेकलेस कलेक्शन की तस्वीरें शेयर की हैं। इनके साथ इयररिंग्स और रिंग्स भी हैं। डायमंड, गोल्ड और सेमी प्रेशियस स्टोन्स की यह जूलरी काफी महंगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूलरी की शुरुआत 1,65,000 रुपये से है।

    follow google newsfollow whatsapp