Video: सैलरी महज 15 हजार, कैश मिला 30 करोड़! नौकर के घर ये कैश क्या मंत्री आलमगीर ने पहुंचाया?

CHIRAG GOTHI

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 12:23 PM)

Ranchi ED Raid: रांची में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से तकरीबन 30 करोड़ रुपए कैश जब्त किए गए हैं। 

CrimeTak
follow google news

मुनीष पांडे के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Ranchi ED Raid 30 Crores Seized: रांची में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। तकरीबन 30 करोड़ रुपए कैश जब्त किए गए हैं। दिलचस्प बात ये है कि महज 15 हजार सैलरी पाने वाले मंत्री के पीएस के नौकर के घर से ये नोटों की गड्डियां मिली हैं। मंत्री का नाम आलमगीर आलम है। इनके पीएस के नौकर के यहां ये रेड की गई है। सवाल ये उठता है कि ये रकम किसकी है? यहां कैसे पहुंची ? 

यह भी पढ़ें...

इतना कैश कभी देखा हैं!

ईडी ने बीते साल मई महीने में चीफ इंजीनियर के यहां 10 हजार रुपये की रिश्वत के मामले में छापेमारी की थी। तब पता चला था कि असली प्लेयर तो मंत्री जी है। रिश्वत का सारा पैसा इन्हीं के पास पहुंचाया जाता है। जांच के दौरान ही आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल का नाम सामने आया और अब संजीव लाल के घर में काम करने वाले नौकर के यहां ये कैश बरामद हुआ है। आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा से कांग्रेस के चार बार विधायक रहे हैं और अभी झारखंड सरकार में संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री हैं। इससे पहले आलमगीर आलम 20 अक्टूबर 2006 से 12 दिसंबर 2009 तक झारखंड विधानसभा अध्यक्ष भी रहे थे।

मशीनों की मदद से नोटों की गिनती हुई!

आपको याद होगा कि दिसंबर में भी झारखंड में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों से इनकम टैक्स विभाग ने 350 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया था। सुबह ही ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची और महज आधे घंटे के अंदर ये कैश जब्त हो गया। अब ईडी की टीम ने बैंक अधिकारियों को जानकारी देकर बुलाया है ताकि बरामद रूपयों की गिनती की जा सके। इतने बड़े पैमाने पर कैश जब्त होने के बाद सवाल उठ रहा है कि मंत्री के निजी सचिव के नौकर के घर इतने रूपये कहां से आए? 

ऐसे में कई सवाल खड़ हो रहे हैं - 

मंत्री के पीएस के कर्मचारी के घर कैसे काला कैश?

कितने और कर्मचारियों के पास काले धन की खेप?

क्या बरामद करोड़ों के कैश का चुनावी इस्तेमाल?

करोड़ों के कैश का जाल और कहां कहां तक फैला?

झारखंड-और कहां-कहां काला कैश छिपाया गया?

किसकी शह पर काले कैश का पूरा खेल जारी था?

झारखंड की राजनीति करप्शन से मुक्त कब होगी?

ईडी की जांच जारी है। चुनाव से पहले मिला इतना कैश क्या इशारा कर रहा है। 

    follow google newsfollow whatsapp