Raju Srivastva: ... राजू श्रीवास्तव की बेटी को मिल चुका है बहादुर के लिए AWARD!

CHIRAG GOTHI

21 Sep 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:27 PM)

Raju Srivastava News: राजू श्रीवास्तव की फैमिली लाइफ के बारे में आपको बताते है। वो सोशल मीडिया पर कभी कभी फैमिली संग तस्वीर शेयर करते थे। एक्टिंग, कॉमेडी के बाद राजू ने राजनीति में भी हाथ आजमाया था।

CrimeTak
follow google news

Raju Srivastva: राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया। आपको राजू के परिवार के बारे में बताते हैं। राजू की पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है। वे गृहणी हैं। दोनों ने दो बच्चे है। राजू की बेटी अंतरा असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। अंतरा श्रीवास्तव अपनी बहादुरी के लिए मशहूर हैं। अंतरा को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड (National Bravery Award) से सम्मानित किया था। दरअसल वाक्या 2005 का है, जब राजू के घर में चोर घुस आए थे। उस वक्त अंतरा ने अपनी सूझबूझ और हिम्मत से चोरों को पकड़वा दिया था।

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर राजू की बेटी रहती है एक्टिव

अंतरा इंस्टा पर काफी एक्टिव रहती हैं। अंतरा के 28.4K फॉलोअर्स हैं। उनका बेटा पढ़ाई कर रहा है। राजू के बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव सितार वादक हैं। आयुष्मान 'बुक माई शो' के शो नई उड़ान में काम कर चुके हैं।

राजू के पांच भाई और एक बहन

राजू के पांच भाई और एक बहन हैं। राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था। वे मिडिल क्लास फैमिली से थे। उनके पिता कवि थे। उनका नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था। उनकी मां का नाम सरस्वती श्रीवास्तव था। राजू ने फिल्म तेजाब से अपने कैरियर की शुरुआत की थी। राजू श्रीवास्तव ने फिल्मों में छोटे रोल्स किए थे।

राजू ने कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में काम किया था। वो सेकंड रनरअप रहे थे। राजू श्रीवास्तव अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के लिए भी फेमस थे। एक्टिंग, कॉमेडी के बाद राजू ने राजनीति में भी हाथ आजमाया था। वो सपा की टिकट से चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन आखिरी वक्त में उन्होंने अपने हाथ पीछे खींच लिए थे। सपा के बाद राजू ने बीजेपी (BJP) JOIN की थी।

    follow google newsfollow whatsapp