गोल्डी बराड़ के गुर्गों के 1000 ठिकानों पर 5000 पुलिसवालों का छापा, कनाडा में सुक्खा की हत्या के बाद पंजाब में रेड अलर्ट

GOPAL SHUKLA

21 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:20 PM)

Punjab Police Raid: गोल्डी बराड़ और लॉरेंस गैंग के करीब 1000 गुर्गों को धर दबोचने के लिए उनके तमाम ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। और इस ऑपरेशन में पांच हजार पुलिस वाले लगे हुए हैं।

कनाडा में गैंग्स्टर के मर्डर के बाद पंजाब में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है

कनाडा में गैंग्स्टर के मर्डर के बाद पंजाब में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है

follow google news

Punjab Police Raid: गुरुवार को खबरों की सुर्खियों में दो खबरें नज़र आईं। कनाडा में गैंग्स्टर सुखदूल सिंह सुक्खा की हत्या का किस्सा तो दूसरी ओर पंजाब में गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ के गुर्गों को दबोचने के लिए पंजाब पुलिस और एनआईए ने मिलकर एक ऑपरेशन चलाया और एक साथ कई शहरों में जमकर छापामारी की। लेकिन इस खबर का सबसे हैरतअंगेज पहलू का खुलासा खुद पंजाब के एडीजीपी अर्पित शुक्ला ने कर दिया। उनके मुताबिक पंजाब में गोल्डी बराड़ गैंग के करीब 1000 गुर्गों को दबोचने के लिए करीब 5000 हजार से ज़्यादा पुलिसवाले लगे हैं। यानी एक गुर्गे के पीछे पांच पुलिसवालों की पूरी फौज को इस काम में उतार दिया गया है। 

गोल्डी बराड़ के गुर्गों को पकड़ने के लिए पुलिस की छापामारी
यह भी पढ़ें...

कनाडा में हत्या, पंजाब में रेड अलर्ट

पंजाब की जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कनाडा में हुई गैंग्स्टर सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी ली और वो भी सोशल मीडिया पर। और जैसे ही सुक्खा के मारे जाने की खबर सामने आई साथ ही गैंग्स्टर लॉरेंस ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली, उसके बाद से ही पंजाब में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई। और रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। 

पंजाब में गैंग्स्टरों के करीब एक हजार ठिकानों पर पुलिस की छापामारी

गोल्डी बराड़ गैंग के करीब 1000 गुर्गे सक्रिय

बकौल पंजाब एडीजीपी अर्पित शुक्ला, पंजाब में हर संदिग्ध पर नज़र रखी जा रही है। पुलिस के आला अफसरों के मुताबिक सुक्खा की हत्या के बाद जो हालात कनाडा में हैं उसी के मद्देनज़र अब पंजाब में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। लेकिन पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए का सर्च ऑपरेशन जारी है। ये सर्च ऑपरेशन दरअसल गोल्डी बराड़ के गुर्गों को दबोचने के लिए चलाया जा रहा है। खबर ये है कि गोल्डी बराड़ गैंग के करीब 1000 गुर्गे पंजाब में सक्रिय हैं और पुलिस की इस छापामारी की कार्रवाई के बाद सभी अंडरग्राउंड हो गए हैं।  

5000 से ज़्यादा पुलिसवाले लगे 

एडीजीपी के मुताबिक गोल्डी बराड़ और लॉरेंस गैंग के करीब 1000 गुर्गों को धर दबोचने के लिए उनके तमाम ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पूरे पंजाब के कई शहरों और गांवों में करीब एक हज़ार से ज़्यादा ठिकानों पर छापामारी की कार्रवाई की गई। बताया गया है कि एसएसपी स्तर के अधिकारी इस ऑपरेशन पर नज़र बनाए हुए हैं। जबकि इस सर्च ऑपरेशन को पूरा करने के लिए सुबह सात बजे से करीब 5000 से ज़्यादा पुलिसवाले लगे हुए हैं। 

पंजाब में एसएसपी स्तर के अधिकारियों की देख रेख में डाली गई रेड

कनाडा में छुपे सात गैंग्स्टर

इसी बीच ये खुलासा हुआ है कि पंजाब पुलिस ने तीन अलग अलग मामलों के लिए उन सात गैंग्स्टरों की पहचान कर ली है जो इस वक़्त कनाडा में छुपे हुए हैं। बताया जा रहा है कि पिछले साल मई में मोहाली में खुफिया मुख्यालय पर जो रॉकेट से हमला किया गया था उसमें जो गैंग्स्टर शामिल थे वो इस वक़्त कनाडा में ही छुपे हुए हैं। जबकि कुछ गैंग्स्टर ऐसे हैं जिनका नाम 29 मई को सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर के सिलसिले में भी लिया जा रहा है। और पंजाब के कुछ ऐसे गैंग्स्टर भी हैं जिनका नाम कनाडा के सरे में रिपुदमन सिंह मलिक की हत्या में सामने आया। 

NIA के रडार पर

पुलिस ने जिन गैंग्स्टरों की पहचान की है उनमें लखबीर सिंह उर्फ लांडा, गोल्डी बराड़, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू रंधावा, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला और रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज के साथ गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबा डल्ला शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक बाबा और सुखा तो टारगेट किलिंग के मामले में मोस्टवॉन्टेड हैं। जबकि कनाडा में ही पनाह लिए बैठे गुरविंदर सिंह, सनवर ढिल्लन, सतवीर सिंह वारिंग भी इस वक्त NIA के रडार पर बने हुए हैं। एनआईए की इसी लिस्ट में सुखदूल सिंह सुक्खा का भी नाम सामने आया था लेकिन अब उसकी हत्या हो चुकी है। 

    follow google newsfollow whatsapp