Punjab : पंजाब के दो पूर्व मंत्रियों से जुड़े परिसरों में ED की छापेमारी, मिले आपत्तिजनक दस्तावेज

SUNIL MAURYA

03 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 3 2023 10:30 AM)

ED News : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वन विभाग में घोटाले से जुड़े मामले में पंजाब के दो पूर्व वन मंत्रियों एवं कांग्रेस नेताओं के यहां छापेमारी.

ED News

ED News

follow google news

ED News : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वन विभाग में घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब के दो पूर्व वन मंत्रियों एवं कांग्रेस नेताओं साधु सिंह धर्मसोत और संगत सिंह गिलजियां तथा अन्य से जुड़े परिसरों में छापे मारे। इस दौरान इन परिसरों से ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज, मोबाइल फोन तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसकी जांच राज्य वन विभाग में पेड़ों की कटाई के वास्ते मंजूरी देने और विभाग में तबादले-पदस्थापना के लिए रिश्वत लेने तथा कुछ अन्य आरोपों से संबंधित है।

ईडी ने कहा कि 30 नवंबर को धर्मसोत, गिलजियां, उनके सहयोगियों, वन विभाग के अधिकारियों और कुछ अन्य व्यक्तियों के पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में स्थित आवासीय परिसरों में छापेमारी की गई। धर्मसोत (63) पांच बार विधायक रह चुके हैं और उन्हें आय से अधिक संपत्ति के कथित मामले में पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने इस साल की शुरुआत में गिरफ्तार किया था। गिलजियां होशियारपुर जिले की उर्मर सीट से विधायक रह चुके हैं। एजेंसी ने कहा कि धनशोधन का मामला धनशोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। ईडी ने कहा कि छापेमारी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल फोन और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं।

यह भी पढ़ें...

 

    follow google newsfollow whatsapp