Punjab Amritpal Case: अमृतपाल को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट, नेपाल से दुबई, कतर, सिंगापुर या बैंकॉक भागने की फ़िराक़ में अमृतपाल

TANSEEM HAIDER

28 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 28 2023 9:57 AM)

Amritpal Hunt: दूतावास के पत्र में लिखा है कि वो या तो अपनी पासपोर्ट या किसी फर्जी पासपोर्ट पर भी सफर कर सकता है। अमृतपाल के नेपाल से दुबई, कतर, सिंगापुर, बैंकॉक भागने की योजना होने की जानकारी है।

जाँच में जुटी पुलिस

जाँच में जुटी पुलिस

follow google news

Nepal Amritpal Escaped: नेपाल के सभी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन को अलर्ट पर रखा गया है।काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने नेपाल सरकार को पत्र लिखते हुए कहा है कि भारत का भगौड़ा अमृतपाल के नेपाल में छिपे होने और उसके हुलिया बदल कर विदेश भागने की आशंका की गई है। दूतावास ने नेपाल के सुरक्षाकर्मियों को अमृतपाल की अलग अलग तस्वीरें भी साझा की है।

दूतावास के पत्र में लिखा है कि वो या तो अपनी पासपोर्ट या किसी फर्जी पासपोर्ट पर भी सफर कर सकता है। अमृतपाल के नेपाल से दुबई, कतर, सिंगापुर, बैंकॉक भागने की योजना होने की जानकारी के साथ इन सभी जगह जाने वाले विमान केयात्रियों की जांच सख्ती से की जा रही है।भारतीय खुफिया विभाग को यह आशंका है कि अमृतपालनेपाल में पाकिस्तानी दूतावास के सहयोग से फर्जी पासपोर्ट के सहारे भागने की कोशिश करेगा। भारत सरकार के तरफ से आधिकारिक जानकारी दिए जाने के बाद से पूरे नेपाल में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...

भारत से सटे हुए सभी सीमा नाका पर चेक जांच की प्रक्रिया को कडा किया गया है। संदिग्धों पर विशेष नजर रखा जा रखा है। भारत से आने वाले लोगों के परिचय पत्र की जांच की जा रही है। शंका के आधार पर नेपाल के भीतर कई जगहों पर दबिश दी जा रही है।काठमांडू स्थित त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल और भैरहवा में रहे गौतम बुद्ध अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल को भी हाई अलर्ट पर रखा हुआ है। नेपाल के सभी होटल, गेस्टहाउस और लॉज में अमृतपाल की फोटो को सर्कुलेट करदिया गया है।

    follow google newsfollow whatsapp