Prayagraj: अतीक अहमद के शूटर को जब पकड़ा, तब उसके पास था एक झोला! क्या था इस झोले में?

CHIRAG GOTHI

28 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 28 2024 10:37 AM)

Prayagraj News: बल्ली पंडित हिस्ट्रीशीटर है और अतीक के जेल जाने के बाद शाइस्ता परवीन के साथ साए की तरह सुरक्षा में रहता था।

बल्ली पंडित और अतीक अहमद

बल्ली पंडित और अतीक अहमद

follow google news

संतोष शर्मा/आनंद राज के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Umesh Pal Case Balli Arrrested: यूपी की प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद गैंग के शूटर और फरार चल रही शाइस्ता परवीन के खास गुर्गे बल्ली पंडित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास पुलिस को एक झोला भी मिला है, जिसमें 10 बम थे। शाइस्ता ने उमेशपाल हत्याकांड से पहले बल्ली से मुलाकात की थी। इसका वीडियो भी सामने आया था। पुलिस के मुताबिक, बल्ली पंडित हिस्ट्रीशीटर है और शाइस्ता परवीन के साथ साए की तरह सुरक्षा में रहता था।

यह भी पढ़ें...

बल्ली पंडित की गिरफ्तारी खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया से हुई है, लेकिन अभी तक शाइस्ता का कुछ भी अता-पता नहीं है। उसको लेकर तरह तरह की खबरें सामने आ रही है। कोई कहता है कि वो दुबई भाग गई है तो कोई कहता है कि वो अभी तक यूपी में भेष बदल कर रह रही है।

उस पर बालू कारोबारी से 2 लाख रुपये रंगदारी मांगने का केस भी खुल्दाबाद थाने में दर्ज है। बल्ली उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई थी। बल्ली के खिलाफ प्रयागराज के कई थानों में संगीन धाराओं में 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

उधर, शाइस्ता को यूपी पुलिस अभी तक पकड़ नहीं पाई है। आरोपी पांच लाख के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ कुर्की की बड़ी कार्रवाई की गई थी। धूमनगंज थाना पुलिस ने कोर्ट से धारा 83 सीआरपीसी का नोटिस इश्यू कराने के बाद पिछले 10 माह से फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम के मकान को कुर्क कर दिया था। गुड्डू बमबाज अतीक का खास गुर्गा है, जो कि बम बनाने और चलाने में माहिर है।

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 25 फरवरी, 2023 को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाना में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथ गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

5 लाख का इनामी फरार

उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पिछले साल 15 अप्रैल को प्रयागराज के काल्विन अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, अशरफ की पत्नी जैनब सहित कई अभियुक्त फरार हैं। अब इस मामले में बल्ली की गिरफ्तारी से ये उम्मीद बंधी है कि शाइस्ता के बारे में कुछ अहम जानकारियां हासिल होंगी। 

    follow google newsfollow whatsapp