लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों का स्लीपर सेल, अमेरिका से गैंगस्टर कर रहा है शूटरों की ऑनलाइन भर्ती, हैरतअंगेज खुलासा

TANSEEM HAIDER

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 4:08 PM)

Lawrence Bishnoi Salman House Attack: अमेरिका में बैठ कर बिहार के एक लड़के को स्लीपर सेल की तरह इस्तेमाल कर गैंग के लिए काम करने, धमकाने और बाकायदा गोली चलाने का ऑर्डर लॉरेंस का भाई अनमोल बिश्नोई दे रहा है। पंजाब और हरियाणा ही नहीं बिश्नोई गैंग ने शूटर्स का पैन इंडिया नेटवर्क खड़ा कर दिया है।अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई राज्यों में रेड कर बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग के पैन इंडिया मॉड्यूल का खुलासा किया है।

CrimeTak
follow google news

Mumbai: सात समंदर पार अमेरिका में बैठ कर सलमान खान के बंगले पर फायरिंग करवाने वाला गैंगस्टर ऑनलाइन शूटर्स का रिक्रूटमेंट सेल चला रहा है। कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग ने शूटर्स का नया स्लीपर सेल बना दिया है। अमेरिका में बैठा लारेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई सोशल मीडिया के जरिए नौजवानों को रिक्रूट कर रहा है। 

लॉरेंस बिश्नोई का रिक्रूटमेंट सेल

यह भी पढ़ें...

ये वो ही अनमोल बिश्नोई है जिसने सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी। अब ताजा खुलासा ये है कि बिश्नोई गैंग ने बिहार में सैकड़ों शूटरों की भर्ती की है। भारत- नेपाल बॉर्डर से सटे बिहार के इलाकों में कई शूटरों की भर्ती की गई है। क्राइम तक के हाथ लगा है सलमान खान पर हमला करवाने वाले अनमोल बिश्नोई का एक बिहार के युवक के साथ सिग्नल पर बातचीत का चैट।  

ऑनलाइन चल रही है शूटरों की भर्ती

अमेरिका में बैठ कर बिहार के एक लड़के को स्लीपर सेल की तरह इस्तेमाल कर गैंग के लिए काम करने, धमकाने और गोली चलाने का बाकायदा ऑर्डर अनमोल बिश्नोई दे रहा है। पंजाब, हरियाणा ही नहीं बिश्नोई गैंग ने शूटर्स का पैन इंडिया नेटवर्क खड़ा कर दिया है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कई राज्यों बिहार, यूपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में रेड करके बिश्नोई- गोल्डी बराड़ गैंग के पैन इंडिया मॉड्यूल का खुलासा किया है।

अमेरिका में बैठकर अनमोल कर रहा है भर्ती

आपको बता दें कि बिहार के ही दो लड़कों ने सलमान के घर पर फायरिंग की थी। खुफिया सूत्रों के मुताबिक साल 2023 से बिहार पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से सटे पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण में बिश्नोई गैंग से जुड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करना शुरू किया था। अंडरवर्ल्ड की B कंपनी के ऑनलाइन भर्ती के खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। 

स्पेशल सेल ने किया चौंकाने वाला खुलासा

आपको बता दें कि मुंबई के बांद्रा में 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी के मामले में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। गुजरात के साबरमती जेल में बंद अनमोल के भाई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में लेने की बात भी की जा रही है। इस मामले में पुलिस मकोका लगाने की तैयारी में है। 

अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

अनमोल बिश्नोई ने सलमान के घर पर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसकी संलिप्तता सामने आयी जिसके बाद मुंबई पुलिस ने ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया था। अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को इस मामले में वांटेड आरोपी के रूप में नामजद किया गया है। अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है तथा अमेरिका आता-जाता है।

अमेरिका से कनाडा तक फैला जाल

जिस फेसबुक पोस्ट के माध्यम से उसने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका आईपी एड्रेस पुर्तगाल का निकला था। पुलिस ने इसके बाद शूटर विकी गुप्ता और सागर पाल को गिरफ्तार किया गया था। विकी गुप्ता और सागर पाल बिहार के रहने वाले हैं और उन्हें 15 मार्च को सोनू बिश्नोई और अनुज तपन ने दो देसी पिस्तौल और कारतूस मुहैया कराये थे। 

(दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट)

    follow google newsfollow whatsapp