दिशा की मौत के मामले में नारायण राणे और उनके बेटे को ज़मानत देते समय कोर्ट ने ये हिदायत दी

GOPAL SHUKLA

16 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

दिशा की मौत के मामले में नारायण राणे को अग्रिम ज़मानत, नारायण राणे के बेटे को भी मिली ज़मानत, मानहानि का मामला, , Defamation case: Narayan Rane, son Nitesh get anticipatory bail, LATEST CRIME NEWS

CrimeTak
follow google news

शर्तों के साथ दी अग्रिम ज़मानत

LATEST CRIME NEWS: बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा साल्यान की मौत के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे को अग्रिम ज़मानत मिल गई। डिंडोशी सेशंस कोर्ट ने नितेश राणे को ज़मानत देते हुए कुछ शर्ते भी रखी हैं।

यह भी पढ़ें...

अदालत ने दोनों को 15-15 हज़ार के निजी मुचलके पर अग्रिम ज़मानत दी है। साथ ही अदालत ने दोनों को हिदायत दी है कि वो दोनों अपने ओहदे और रूतबे का इस्तेमाल करते हुए सबूतों के साथ कोई भी छेड़छाड़ न करें।

दिशा को बदनाम करने की कोशिश का इल्ज़ाम

LATEST MUMBAI CRIME NEWS:आपको बता दें कि दिशा साल्यान की मां वसंती साल्यान ने नारायण राणे और उनके बेटे नितेश राणे के खिलाफ़ FIR दर्ज करवाई थी। दिशा की मां का आरोप था कि राणे परिवार ने उनकी बेटी दिशा को हर लिहाज से बदनाम करने की कोशिश की। पिता और पुत्र दोनों ने ही दिशा को बदनाम करने के लिए अलग अलग मंचों का इस्तेमाल भी किया। आरोप यही था कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके बेटे नीतेश राणे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दिशा के बारे में अनाप शनाप बयान देकर उसे बदनाम करने की कोशिश की थी।

असल में ये शिकायत दिशा की मां वसंती ने राज्य महिला आयोग से की थी। इस मामले में महाराष्ट्र की राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर का कहना था कि दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात साफ हो गई थी कि उसके साथ कोई दुष्कर्म नहीं हुआ था और न ही वो गर्भवती थी।

राज्य महिला आयोग ने उठाया था सख़्त क़दम

MUMBAI CRIME NEWS IN HINDI: ऐसे में नारायण राणे और नितेश राणे ने दिशा की मौत के बारे में झूठी और भ्रामक खबरें फैलाई थी जिसके लिए पुलिस को उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करनी चाहिए। महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्वीटर के जरिए ये भी कहा था कि दोनों को अपने ट्वीटर पर जो ट्वीट इस संदर्भ में किए हैं उन्हें भी फौरन हटा देने चाहिए।

इसी सिलसिले में महाराष्ट्र पुलिस ने दोनों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते हुए पिछले हफ्ते ही दोनों से मालवाणी पुलिस थाने में बिठाकर कई घंटों तक पूछताछ की थी।

28 साल की दिशा ने 8 जून 2020 को मलाड की एक ऊंची इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। जबकि इस घटना के छह रोज बाद यानी 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

    follow google newsfollow whatsapp