Mumbai Crime: इंटरपोल के टिपऑफ पर पोलिश तस्कर गिरफ्तार, 18 करोड़ की हेरोइन बरामद

TANSEEM HAIDER

07 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:29 PM)

Mumbai News: आरोपी पोलिश नागरिक जिम्बाब्वे से इथोपिया होते हुए मुंबई आया था, सीबीआई ने 18 करोड़ रुपये मूल्य की 6 किलोग्राम हेरोइन के साथ जसिंकी आंद्रेज विस्लॉ को गिरफ्तार किया है।

CrimeTak
follow google news

Mumbai Drug News: इंटरपोल (Interpol) के इनपुट के आधार पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को छत्रपति शिवाजी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Airport) से अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर (Drug Smuggler) को गिरफ्तार (Arrest) किया है। सीबीआई ने 18 करोड़ रुपये मूल्य की 6 किलोग्राम हेरोइन के साथ जसिंकी आंद्रेज विस्लॉ को गिरफ्तार किया है। जसिंकी आंद्रेज विस्लॉ एक पोलिश नागरिक है। 

आरोपित पोलिश नागरिक जिम्बाब्वे से इथोपिया होते हुए मुंबई आया था। सूत्रों के मुताबिक इंटरपोल को इथोपिया से जिम्बाब्वे के रास्ते भारत में संभावित मादक पदाथों की तस्करी के बारे में इनपुट मिले थे। इंटरपोल ने सीबीआई को इनपुट दिया था और जिसके बाद जैसिंकी आंद्रेजेज विस्लॉ के रूप में पहचाने गए आरोपी को उसके आगमन पर मुंबई हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें...

जसिंकी आंद्रेज विस्लॉ के सामान की तलाशी लेने पर छह किलो हेरोइन बरामद हुई। हेरोइन की कीमत 18 करोड़ रुपये है। सीबीआई ने विस्ला को गिरफ्तार कर लिया और उसे अदालत में पेश किया गया है। आंद्रेज के बारे में भारतीय एजेंसी को इटरपोल के जरिए सूचना दी गई थी।

हाल ही में आईजीआई दिल्ली पर लाइबेरिया के Swallower गिरफ़्तार किया गया। जिसके पेट से 9 करोड़ रुपए के 50 कोकीन से भरे कैप्सल निकले। लाइबेरिया के यात्री से कस्टम विभाग ने 599 ग्राम कोकीन बरामद की है यह कोकीन उसने निगल रखी थी और उसके पेट में मौजूद थी इस कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹9 करोड़ बताई जा रही है।

    follow google newsfollow whatsapp