मेघायल में ट्रक से 50 लाख रुपये कीमत का प्रतिबंधित सीरप जब्त, प्रतिबंधित फेंसिडिल सीरप बरामद

TANSEEM HAIDER

04 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 4 2023 10:05 PM)

Meghalaya Crime News: मेघालय पुलिस ने पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में एक ट्रक से करीब 50 लाख रुपये मूल्य की प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सीरप की 44,000 से अधिक बोतलें जब्त की हैं।

जांच जारी

जांच जारी

follow google news

Meghalaya Crime News: मेघालय पुलिस ने पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में एक ट्रक से करीब 50 लाख रुपये मूल्य की प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सीरप की 44,000 से अधिक बोतलें जब्त की हैं। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर लम्सनॉन्ग में विपरीत दिशा से आ रहे दो ट्रकों का पता लगाया, जिनका पंजीकरण नंबर एक ही था।

फेंसेडिल कफ सीरप की 44,000 से अधिक बोतलें जब्त 

यह भी पढ़ें...

जिले के पुलिस अधीक्षक जगपाल धनोआ ने पीटीआई-भाषा को बताया कि असम की ओर से जा रहे ट्रक को रोकने पर चालकों ने भागने का प्रयास किया और उन्हें पकड़ने की कोशिश के दौरान दोनों ट्रक को छोड़कर फरार हो गए। जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली, तो प्रतिबंधित फेंसिडिल सीरप की 44,900 बोतले (100 मिलीलीटर की) बरामद हुईं।

नकली फेंसेडिल फैक्टरी का भंडाफोड़ 

जिले के पुलिस अधीक्षक जगपाल धनोआ ने बताया कि नवीनतम जब्ती मेघालय पुलिस द्वारा नजदीकी पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में एक नकली फेंसेडिल फैक्टरी का भंडाफोड़ करने के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस इस गैग के बाकी सदस्यों की तलाश में जुटी है। 

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp