फ्लाइट से लॉरेंस बिश्नोई का गुजरात से दिल्ली तक का सफर, तिहाड़ में कैद किया जाएगा गैंगस्टर!

TANSEEM HAIDER

24 May 2023 (अपडेटेड: May 25 2023 12:55 PM)

Gangster Lawrence Bishnoi: लारेंस बिश्नोई को फ्लाइट से दिल्ली लाया जा रहा है। गुजरात पुलिस बिश्नोई को लेकर दिल्ली आ रही है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

अरविंद ओझा की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

Gangster Lawrence Bishnoi: जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को फ्लाइट से दिल्ली लाया जा रहा है। गुजरात पुलिस बिश्नोई को लेकर दिल्ली आ रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लारेंस बिश्नोई को दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। गुरुवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच दिल्ली से जुड़े एक केस में लारेंस बिश्नोई को रिमांड पर ले सकती है। लारेंस रिमांड के दौरान गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद था। गुजरात पुलिस कस्टडी पर लेकर गई थी।

यह भी पढ़ें...

लारेंस बिश्नोई का इंटरनेशनल जाल

गौरतलब है कि इसके पहले लारेंस बिश्नोई NIA व पंजाब पुलिस की कस्टडी में रह चुका है। लारेंस बिश्नोई का गैंग अब दिल्ली, पंजाब, यूपी, झारखंड, हरियाणा, राजस्थान तक में फैल चुका है। फिलहाल जेल से लारेंस बिश्नोई जबकि कनाडा से गोल्डी बराड़, अमेरिका से बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई और अजरबैजान से लारेंस का भांजा सचिन बिश्नोई बिश्नोई गैंग को ऑपरेट कर रहे हैं और इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट को ऑपरेट कर रहे हैं। 

गुजरात से दिल्ली की सफर

गुजरात के किनारे पर 199 करोड़ के अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स मामले में देश के सबसे बड़े गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात एटीएस ने रिमांड पर लिया था। 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर लॉरेंस बिश्नोई को रखा गया था। 14 दिनों की रिमांड खत्म होने के बाद लॉरेंस बिश्नोई को  कच्छ की नलिया कोर्ट में पेश किया गया था। 

 200 करोड़ का ड्रग्स केस

गुजरात एटीएस की टीम ने 7 महीने पहले कच्छ की पूर्वी समुद्र सीमा से 200 करोड़ का ड्रग्स पकडा था जिसमें गुजरात एटीएस को कुछ सुबूत मिले थे कि इसके लिंक लॉरेंस बिश्नोई से है। असल में लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब की जेल में रहते हुए पाकिस्तान से ड्रग्स की बड़ी खेप मंगवाई थी। भारत में ड्रग्स लाने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई की पटियाला कोर्ट से कस्टडी ली गई थी। 

    follow google newsfollow whatsapp