Karnataka Hijab Row: कड़ी सुरक्षा में खुले 10वीं तक के स्कूल

CHIRAG GOTHI

14 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:13 PM)

कर्णाटक में हिजाब विवाद की वजह से कड़ी सुरक्षा में खुले 10वीं तक के स्कूल, मामला हुआ बेहद संगीन, do read more latest crime stories, Hindi crime news, साइबर क्राइम and viral photo on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

Hijab Row updates: कई दिनों के विवाद के बाद सोमवार से कर्नाटक में 10वीं तक के स्कूल खुल गए हैं, लेकिन आस-पास के माहौल पर प्रशासन की पैनी नजर है। जिला प्रशासन ने स्कूलों के आस-पास धारा-144 लागू कर दी है। इस विवाद का केंद्र रहे उडुपी में भी आज स्कूल खुले हुए हैं, लेकिन उडुपी प्रशासन ने सुरक्षा के ख्याल से एहतियान स्कूल के आस-पास धारा-144 लागू कर दी है।

यह भी पढ़ें...

पूरा मामला जानिए

मुस्लिम छात्राओं द्वारा हिजाब पहनने का मामला अभी कोर्ट में ही है। रविवार को शिवमोगा में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इससे पहले उडुपी में भी 11 फरवरी को पुलिस ने फ्लैग मार्च किया था।

नारेबाजी, भाषण, विरोध प्रदर्शन पर रोक

विरोध और रैलियों सहित सभी प्रकार की सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यही नहीं नारे लगाने, गाने और भाषण देने पर पूरी तरह रोक है। इन इलाकों में धारा-144 फरवरी 19 तक लागू रहेगी। 19 फरवरी को शनिवार है। 20 को रविवार होने की वजह से स्कूल बंद रहेंगे। इससे पहले प्रशासन अपने आदेश की समीक्षा कर सकता है।

    follow google newsfollow whatsapp