बेंगलुरु में नवजात बच्चों की तस्करी का भंडाफोड़, गैंग में डॉक्टर भी शामिल, सात एजेंट गिरफ्तार

TANSEEM HAIDER

28 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 28 2023 5:25 PM)

Karnataka Big Crime: बेंगलुरु में पुलिस ने नवजात बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर सात ‘एजेंट’ को गिरफ्तार किया है और इस पूरे प्रकरण में चिकित्सकों के भी शामिल होने का संदेह है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

Karnataka Big Crime: बेंगलुरु में पुलिस ने नवजात बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर सात ‘एजेंट’ को गिरफ्तार किया है और इस पूरे प्रकरण में चिकित्सकों के भी शामिल होने का संदेह है। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

तस्करी के सात ‘एजेंट’ गिरफ्तार 

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि 20 दिन के एक बच्चे को तब बचाया गया जब गिरोह के सदस्यों को यहां राजराजेश्वरी नगर में संदिग्ध परिस्थितियों में देखा गया। उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य मुख्य रूप से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के हैं। अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सुहासिनी, गोमती, कन्नन रामास्वामी, हेमलता, शरण्या, महालक्ष्मी और राधा के रूप में की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजराजेश्वरी नगर थाना में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

नवजात बच्चों की तस्करी करने वाला गिरोह 

गिरोह कथित रूप से नवजात शिशुओं की चोरी कर निःसंतान दंपतियों को ‘ऊंची कीमत’ पर बेचने में शामिल था। गिरोह द्वारा बेंगलुरु में बेचे गए अधिकतर बच्चों को पड़ोसी राज्य तमिलनाडु से लाए जाने का संदेह है। दयानंद ने संवाददाताओं से कहा,‘‘यह एक बड़ा गिरोह है जिसमें तस्करी किए गए बच्चों को नि:संतान माता-पिता को आठ लाख रुपये से 10 लाख रुपये में बेचा जाता है। केंद्रीय अपराध शाखा की पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने अब तक 10 बच्चे बेचे हैं।’’

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp