ईरान सरकार ने यूक्रेन के विमान हाईजैक का किया खंडन, सिर्फ़ ईंधन के लिए ईरान के मशहद आया था प्लेन

SUNIL MAURYA

24 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:03 PM)

Iran government denies Ukraine's plane hijack, plane went to Iran's Mashhad only for fuel

CrimeTak
follow google news

Ukrainian plane hijacked Update News :अफ़ग़निस्तान में लोगों को रेस्क्यू करने पहुंचे यूक्रेन (Ukrainian plane) के एक विमान को हाईजैक करने की ख़बर में नया मोड़ आया है. हाईजैक की ख़बरों का ईरान सरकार (Iran) ने खंडन किया है. इससे पहले, यूक्रेन सरकार के एक मंत्री ने मंगलवार को दावा किया कि रविवार को ये विमान हाईजैक किया गया था.

इस विमान को कुछ अज्ञात लोगों ने अपने कब्जे में ले लिया था. ये भी दावा किया गया था कि प्लेन को ईरान की तरफ ले जाया गया है. वहीं, ये ख़बर आज मीडिया में आने के बाद ईरान सरकार की तरफ से इसका खंडन किया गया है. अब ये भी बताया जा रहा है कि यूक्रेन सरकार ने भी अब हाईजैक की खबरों से इंकार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने पहले बताया कि 22 अगस्त को पता चला कि हमारे एक प्लेन को हाईजैक कर लिया गया. इसके दो दिन बाद 24 अगस्त को पता चला कि विमान चोरी हुआ है. इस विमान को यूक्रेन के नागरिकों को एयरलिफ्ट करना था. लेकिन इस काम के बजाय यात्रियों के एक अज्ञात समूह के साथ ये विमान ईरान के लिए उड़ान भरते हुए पाया गया.

मशहद में ईंधन के लिए आया था प्लेन : ईरान सरकार

हालांकि ईरान ने यूक्रेन के इस बात का खंडन किया है. हाल में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ईरान के एविएशन अथॉरिटी ने यूक्रेन के दावे का खंडन करते हुए कहा कि यूक्रेनी विमान 23 अगस्त की रात मशहद में फ्यूल के लिए रुका था और यहां से फिर यूक्रेन चला गया. इसके बाद रात 9:50 बजे कीव पहुंचा था. लेकिन फ्यूल भराने के लिए जब ईरान के मशहद ( Mashhad) पहुंचा था तब ये समझ लिया गया कि इसे हाईजैक कर लिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp