IndiGo Emergency Door : MP तेजस्वी सूर्या ने गलती से इंडिगो प्लेन का खोला था इमरजेंसी डोर : सिंधिया

SUNIL MAURYA

18 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:34 PM)

Tejasvi Surya Emergency Door Opened 'by Mistake' : इंडिगो फ्लाइट में गलती से इमरजेंसी गेट को बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला था. मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया बयान.

CrimeTak
follow google news

Indigo Flight  Emergency Gate News : इंडिगो फ्लाइट में इमरजेंसी गेट खोलने के मामले में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का नाम आया है. अब इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि सांसद तेजस्वी सूर्या ने इसके लिए पहले ही माफी मांग ली है. इस बारे में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Aviation minister Jyotiraditya Scindia) ने खुद बयान जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि तेजस्वी सूर्या ने माफी मांगते हुए कहा था कि गलती से दरवाजा खुल गया था.

ये मामला पिछले साल 10 दिसंबर 2022 का है. ये फ्लाइट चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रही थी. इंडिगो की फ्लाइट के इमरजेंसी गेट खोले जाने को लेकर हाल में काफी चर्चा रही थी. जिसमें दावा किया गया था कि बीजेपी सांसद का नाम है. लेकिन नाम को लेकर डीजीसीए की तरफ से जारी बयान में भी कोई पुष्टि नहीं थी. लेकिन विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे. जिसके बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान आया है.

यह भी पढ़ें...

Indigo Plane Row : इससे पहले, डीजीसीए की तरफ से कुछ दिन पहले आए बयान में कहा गया था कि इंडिगो 6E की फ्लाइट 6E-7339 में एक पैसेंजर ने इमरजेंसी दरवाजे को अचानक खोल दिया था. इससे वहां मौजूद यात्रियों में खौफ पैदा हो गया था. उसी समय तुरंत जांच के आदेश दिए गए थे. इसके साथ ही डीजीसीए ने घटना को रिकॉर्ड किया था और इंजीनियरिंग विभाग ने जांच की थी.

ये चेक किया था कि इमरजेंसी गेट खोले जाने से किसी तरह की कोई तकनीकी दिक्कत तो नहीं आई है. इस वजह से फ्लाइट की उड़ान में काफी देरी हुई थी. कुछ दिन पहले डीजीसीए की तरफ से जारी हुए बयान के बाद इमरजेंसी गेट खोलने को लेकर चर्चा शुरू हुई थी. हालांकि, डीजीसीए के बयान में सांसद तेजस्वी सूर्या का नाम नहीं आया था. लेकिन अब नागरिक उड्डयन मंत्री के बयान से पुष्टि हो गई है कि वो नाम सूर्या ही था.

Tejasvi Surya ‘opened emergency exit : बताया जा रहा है कि उस दिन तमिलनाडु के बीजेपी प्रमुख अन्नामलाई, डीएमके प्रवक्ता बीटी अर्सकुमार और बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या फ्लाइट में मौजूद थे. उसी दौरान इमरजेंसी गेट खोला गया था. हालांकि, ये दावा किया जा रहा है कि ये सबकुछ गलतीवश हुआ था. और जैसे ही ये बात समझ में आई तो उन्होंने तुरंत माफी मांग ली थी. हालांकि, इस वजह से आधे घंटे से भी ज्यादा की देरी हुई थी.

    follow google newsfollow whatsapp