31 लोगों को मार कर उनके मांस से बनाया अचार, खाए इंसानी मांस के पकौड़े: आदमखोर पति-पत्नी की खौफनाक दास्तान

SURABHI TIWARI

08 May 2024 (अपडेटेड: May 8 2024 6:01 PM)

Russia Cannibal Couple: इन्हें इंसानी मांस और उससे बने अचार और पकौड़े खाने का शौक था। सिर्फ इसलिये 30 इंसानों को मौत के घाट उतार दिया।

CrimeTak
follow google news

Russia Cannibal Couple: मनमोहक मुस्कान, खूबसूरत चेहरा, अदाएं भी ऐसी की किसी को भी दीवाना बना दे. इन मोहतरमा का नाम है नतालिया और ये रहने वाली हैं रूस की. इन्हें इंसानी मांस, इससे बने अचार, पकौड़े खाने का शौक है. इन पर एक दो नहीं बल्कि 30 इंसानों को मौत के घाट उतारने के आरोप लगे हैं वो भी सिर्फ अपना खाने का शौक पूरा करने के लिए. इनके शौक को पूरा करने में इनके पति ने भी इसका बढ़-चढ़ कर साथ दिया. कहानी साल 2017 के सितंबर महीने में शुरू होती है. रूस के Krasnodar शहर की रोड पर पुलिस को एक लावारिस फोन मिलता है. जब पुलिस इस फोन को टटोलती है तो उसमें कटे हुए इंसानी हाथ के साथ 2 लोगों की तस्वीरें मिलती हैं. इन तस्वीरों को देख पुलिस के होश फाख्ता हो गए. इसके बाद रुसी पुलिस इस फोन को ट्रेस करते-करते नतालिया के घर पहुंच गई. पुलिस जब नतालिया के घर के बाहर पहुंची तो सब कुछ सामान्य लग रहा था लेकिन जब पुलिस घर के अंदर दाखिल होती है तो नतालिया अपने पति दिमित्री के साथ पकौड़े खाते हुए मिली. पुलिस को देख दोनों बेहद डर गए पर पुलिस के सामने उन्होंने अपना डर जाहिर नहीं किया. पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो फ्रिज में उसे कई मांस के टुकड़े मिले, जिसे देख पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि ये इंसानी शरीर के कटे हुए अंग हैं. कहीं हाथ पड़े थे तो कहीं सिर रखा हुआ था. इसके साथ ही इंसानी मांस से बने हुए कई तरह के व्यंजन और उन्हें पकाने की रेसिपी वाली किताब भी मिली. इसी के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया.

पुलिस की जांच में क्या खुलासा हुआ

यह भी पढ़ें...

पुलिस की जांच में ये बात सामने आई की इंसानी मांस खाने का ये सिलसिला 18 साल पुराना है. कई साल से ये पति-पत्नी लोगों को मार कर उनका मांस खाते आ रहे हैं. ये सिलसिला साल 1999 में शुरू हुआ और साल 2017 में तब खत्म हुआ जब पुलिस को सड़क किनारे वो लावारिस फोन मिला. इस रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई पुलिस को आरोपियों के फ्लैट में उनकी तस्वीरें भी मिलीं. इनमें से एक 28 दिसंबर 1999 को क्लिक की गई थी. इसमें कीनू से भरी थाली के बीच नाक के रूप में नींबू और आंखों के रूप में जैतून रखा था. इन्हीं में से एक तस्वीर थी ऐलेना की जिसकी खोज में पुलिस अरसे से लगी हुई थी.

कोर्ट ने क्या फैसला दिया

पुलिस ने इन आदमखोर पति-पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी. इसके बाद कोर्ट में नतालिया पर अपने पति को उकसाने का इल्जाम भी लगा क्योंकि तब तक पुलिस नतालिया के खिलाफ सीधे तौर पर कोई सबूत इकट्ठा नहीं कर पाई थी. हालांकि नतालिया के पति के खिलाफ पुलिस के पास तस्वीर के तौर पर पुख्ता सबूत थे. इसीलिए नतालिया के पति को 2018 में मर्डर केस में 11 साल की जेल की सजा हुई पर 2019 में जेल में रहने के दौरान ही उसकी मौत हो गई. इसके बाद नतालिया को पति की मौत पर मुआवजे के रुप में 3 मिलियन रूबल मिले. नतालिया के खिलाफ एलेना को मारने के लिए उकसाने के अलावा और कोई सबूत अदालत में साबित नहीं हो पाया. जेल में बंद नतालिया अब अपनी सजा पूरी कर साल 2029 में 54 साल की उम्र में जेल से रिहा हो पाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp