यूपी तक पहुंच गया हिजाब विवाद : अलीगढ़ के कॉलेजों में हुआ हिजाब पर हंगामा!

FARRUKH HAIDER

15 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

कर्नाटक के बाद अब हिजाब विवाद पहुंचा अलीगढ़, श्री वार्ष्णेय डिग्री कॉलेज में हुई विवाद की शुरुआत, Get the latest updates of Hijab row, Crime news (क्राइम न्यूज़) in Hindi and videos on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

कर्नाटक के बाद अब हिजाब विवाद ने यूपी में भी एंट्री ले ली है, इसकी शुरुआत अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय डिग्री कॉलेज से हुई जहां एक छात्रा के हिजाब पहनने के क्लास रूम में आने पर कुछ छात्रों ने विवाद शुरु कर दिया। छात्रा को हिजाब में देख एक छात्र भगवा कपड़े पहनकर क्लास में पहुंच गया, दोनों के बीच नोकझोंक हुई जिसके बाद मामला प्रोक्टोरियल टीम तक पहुंचा और छात्रा के माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें...

इसके बाद सोमवार को आईटीआई कॉलेज में सोमवार को पूर्व छात्रा के बुर्का में आने पर कुछ छात्रों ने आपत्ति जताते हुए इसका विरोध शुरू कर दिया। शिक्षकों ने मना किया तो छात्रों ने बाहरी तत्वों को कैंपस के अंदर बुला लिया और नारेबाजी शुरू कर दी। घंटों बाद प्रिंसिपल के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका।

Hijab Row: मामला दरअसल ये था कि कुछ छात्रों ने प्रैक्टिकल क्लास में भगवा रंगा का गमछा गले में डाल रखा था। शिक्षक ने उन्हें गमछा उतारने के लिए कहा, छात्रों ने इंकार कर दिया। छात्रों का कहना था कि कॉलेज में जब छात्राएं बुर्का और हिजाब पहनकर आ सकती हैं तो वो गमछा क्यों पहनकर नहीं आ सकते। शिक्षकों ने तर्क दिया कि गमछा पहनकर मशीन पर काम करना हादसे को दावत दे सकता है। मगर छात्र अपनी ज़िद पर अड़े रहे और हंगामा करने लगे।

Hijab controversy: विवादों को देखते हुए अलीगढ़ के कई कॉलेजों ने ड्रेस कोड के नियम का कड़ाई से पालन कराने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। इसमें मुंह ढककर आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, प्राक्टोरियल टीम ने कालेज परिसर में राउंड लेते वक्त कई छात्राओं के हिजाब उतरवाए भी। श्री वार्ष्णेय डिग्री कॉलेज के मैनेजमेंट ने हिदायत दी है कि कालेज परिसर में ड्रेस कोड में ही रहना होगा।

    follow google newsfollow whatsapp