मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर हुस्न का जाल बिछा मर्दों को ऐसे लूटता था ये गिरोह, अब हुई गिरफ्तार

NATANSH PATEL

01 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

foreign women used to cheat on the name of marriage bureau

CrimeTak
follow google news

HARIYANA CYBER CRIME NEWS : आए दिन हम आपको कई वारदातों से रूबरू कराते हैं. इस मॉडर्न ज़माने में कुछ वारदात भी इसी तरह आधुनिक हो गई है कि जिन्हें जानना आपके लिए उतना ही ज़रूरी हो जाता है.

इस मॉडर्न ज़माने की ही मिसाल है मेट्रिमोनियल वेबसाइट (matrimonial site) जिस पर जीवन साथी तलाशना बहुत से लोगों का माध्यम बना चुका है. वैसे ये तरीका काफी आसान है लेकिन इस आसानी को परेशानी में बदलने के लिए उतने ही शातिर ठग भी मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें...

मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर विदेशी युवती की फेक प्रोफाइल बनाकर, लोगों को शादी का झूठा झांसा और पैंसे ऐंठने वाले एक ऐसे ही गिरोह का हरियाणा पुलिस ने पर्दाफ़ाश किया है. कुख्यात में एक विदेशी महिला और नाइजीरियन आरोपी गिरफ्त में आए हैं.

दरअसल, गिरोह ने संगम नाम की एक मेट्रमोनियल साइट पर विदेशी लड़की की फैक प्रोफ़ाइल बना रखी थी. खुबसुरत लड़की की फेक प्रोफ़ाइल के जाल में फरीदाबाद निवासी अमरीक सिंह फंस गया. विदेशी लड़की ने ख़ुद को नीदरलैंड देश के ऐम्स्टर्डैम शहर का निवासी बताकर अमरीक सिंह से दोस्ती की, दोस्ती को इस कदर गहरा बना दिया की वो प्यार और फिर शादी तक कब पहुंच गई इसका अमरीक सिंह को भी अंदेशा नहीं हुआ.

इसके बाद विदेशी लड़की ने अपना दूसरा कदम चला और मिलने के बहाने भारत आने की बात कही. और वो एक दिन भारत आ भी गई, भारत आने के बाद वो अमरीक को फ़ोन करके बताती है कि वो 88 लाख का सामान अपने साथ लायी है. जिस वजह से एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों (CUSTOM OFFICERS ) ने उसे पकड़ लिया है.

इतना ही नहीं विदेशी लड़की फ़र्ज़ी अधिकारी बनाकर अपने ही आरोपी साथियों के साथ अमरीक सिंह की बात करवाती है. जो उसे कागजी कार्रवाई की बात कहते हुए 5 लाख 78 हजार रुपए के पैनल्टी की बात कहते हैं. फिर लड़की पैसे ना होने की बात कहकर पैसे भेजने की बात कहती है और लड़की के प्यार में डुबा अमरीक सिंह ठीक वैसा ही कता है.

एक ठगी सफल होने के बाद अमरीक सिंह कुछ और पैसे मांगते हैं. उसके बाद अमरीक सिंह को दाल में कुछ काला होने का अंदेशा होता है. फर्जीवाड़े का पता चलते ही वो इसकी शिकायत नज़दीकी साइबर थाने में दर्ज कराता है. लंबे समय तक चली पड़ताल के बाद फरीदाबाद (FARIDABAD) पुलिस चिनोंतो रॉय अकाता, अजय, आतिफ अली व एक महिला आरोपी के गिरोह को गिरफ्तार करती है. बता दें कि आरोपी चिनोंतो रॉय अकाता नाइजीरियन है. सभी आरोपी फिलहाल दिल्ली में रह रहे थे. आरोपियों के कब्जे से 50 हजार 900 रुपए नकद तथा वारदात में प्रयोग 4 मोबाइल फोन बरामद किए गए. साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपियों के फर्जी बैंक खाते में पिछले 6 माह में करीब 60 लाख रूपये का लेन देन किया है

    follow google newsfollow whatsapp