Delhi Crime: दिल्ली में पकड़ा गया सबसे बड़ा “ज्वेल थीफ़”, 10 करोड़ के हीरे जवाहरात बरामद

TANSEEM HAIDER

28 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:23 PM)

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने 10 करोड़ की चोरी के जेवरात के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास 5 लाख से ज्यादा कैश भी बरामद किया है।

CrimeTak
follow google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Crime News: दिल्ली की बड़ी चोरी का मास्टरमाइंड (Mastermind) मोहन कुमार नाम का शख्स था जबकि इसके एक रिश्तेदार ने मोहन की मदद की थी। वारदात के वक़्त पीड़ित परिवार एक शादी (Marriage) समारोह में भाग लेने अमेरिका (USA) गया था। पीड़ित परिवार ने पुलिस (Police) को बताया था कि 4 जुलाई को उनका पूरा परिवार एक शादी में शामिल होने के लिए अमेरिका गया था।

यह भी पढ़ें...

अमेरिका जाते वक्त विश्वास की वजह से उन्होंने अपने घरेलू नौकर मोहन कुमार को घर की चाभी दे दी थी। मोहन पिछले 5 सालों से इस घर मे काम कर रहा था। 18 जुलाई को पीड़ित को उनके भाई ने फ़ोन पर जानकारी दी की उनका घरेलू घर से 8 से 10 करोड़ के जेवर, कैश और क्रेटा कार लेकर फरार हो गया है।

पीड़ित की लिखित शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली और जांच शुर कर दी। जांच के के दौरान पुलिस ने पीड़ित के घर के आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की। जिसमें वह क्रेटा कार में जाता हुआ नजर आया।

इसके बाद आगे पुलिस ने देखा कि आरोपी मोहन कार लेकर रमेश नगर मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचा और फिर बैग लेकर गांव से निकला और चला गया। रमेश नगर मेट्रो के पास कार से एक और शख्स निकलता हुआ पुलिस को नजर आया था। पुलिस को पता लगा कि वह शख्स एक दिन पहले ही पंजाबी बाग आया था।

मोहन का फोन पहले ही स्विच ऑफ था लेकिन कॉल डिटेल टेक्निकल सर्विलांस और मुखबिरों से पूछताछ के आधार पर पुलिस को बिहार में इनके होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार गई और वहां से मोहन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी का कैश, हीरे और सोने के जेवरात बरामद किए हैं।

    follow google newsfollow whatsapp