आतंकी चाहते थे कि वो भारत में 26/11 जैसा हमला करे - स्पेशल सेल

CHIRAG GOTHI

03 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 3 2023 10:45 AM)

Delhi Terrorist ISIS Arrested Update : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन ISIS आतंकियों को लेकर लगातार खुलासे हो रहे हैं।

Delhi Terrorist ISIS Arrested Update

Delhi Terrorist ISIS Arrested Update

follow google news

Delhi Terrorist ISIS Arrested Update : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन ISIS आतंकियों को लेकर लगातार खुलासे हो रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद उनकी साजिशों का पर्दाफाश हो रहा है। खुलासा हुआ है कि उन्होंने 26/11 से भी बड़े आतंकी हमले की साजिश रची थी। तीनों आतंकियों ने कई जगहों की रेकी भी की थी। वो बड़े नेताओं को भी टारगेट करना चाहते थे। 

आतंकी शाहनवाज
यह भी पढ़ें...

अयोध्या का राम मंदिर था टारगेट

इनके निशाने पर अयोध्या का राम मंदिर था। इसके अलावा मुंबई का चाबड़ हाउस भी इनके टारगेट पर था। शाहनवाज को दिल्ली के जैतपुर, अरशद को मुरादाबाद और रिजवान अशरफ को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। तीनों इंजीनियर हैं। इनका हैंडलर पाकिस्तान में छिपा बैठा है। उसका नाम है फरहतुल्ला गोरी, जो ISIS के नाम पर भारत में नौजवानों को जेहाद के लिए ऑनलाइन तैयार कर रहा है।

18 जगहों की रेकी की थी

गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज ने खुलासा किया है कि उसका मंसूबा केमिकल बम से 26/11 जैसा बडा अटैक करना था। उसने अपने साथी आतंकियों के साथ मिलकर 18 जगहों की रेकी की थी।

एनआईए को मिला था इनपुट

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को इनपुट मिले थे कि तीनों आतंकी दिल्ली में छिपे हुए हैं, जिसके बाद जांच एजेंसी ने राजधानी के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।  बताया जा रहा है कि शाहनवाज़ उर्फ़ शफ़ीऊज़्ज़ा पुणे ISIS केस में वांटेड था। वो पेशे से इंजीनियर है और दिल्ली का रहने वाला है लेकिन वो पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार होकर दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था। 
 

    follow google newsfollow whatsapp