70 लाख की चोरी और SHO ने कहा कोई बात नहीं, फिर इस तेज तर्रार लेडी IPS ने इलाज किया

CHIRAG GOTHI

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 8:52 PM)

Delhi Preet Vihar SHO Removed: दिल्ली के प्रीत विहार से एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है। यहां 70 लाख की चोरी की जांच कर रहे SHO को हीला-हवाली करने पर इस तेज तर्रार लेडी IPS ने ठीक कर दिया।

CrimeTak
follow google news

Delhi Preet Vihar SHO Removed: दिल्ली के प्रीत विहार के एसएचओ का एक अनोखा कारनामा सामने आया है। एसएचओ मुकेश कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने ये कार्रवाई की है। कुछ दिनों पहले प्रीत विहार में 70 लाख रुपये से ज्यादा की चोरी हुई थी। उस वक्त इस थाने के एसएचओ मुकेश कुमार थे। जाहिर तौर पर चोरी की रकम बड़ी थी तो इलाके के सीनियर अधिकारियों तक बात पहुंची। केस को वर्कआउट करने का प्रेशर बना। कई टीमें बनाई गईं और पुलिस ने इस दौरान 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। 

टीम खाली हाथ लौटी तब भी SHO ने कहा - कोई बात नहीं!

यह भी पढ़ें...

इसके बाद प्रीत विहार थाने की टीम रेड पर गई। सूत्रों के मुताबिक जब से ये केस थाने में आया तभी से SHO मुकेश कुमार का रवैया कुछ बदला हुआ नजर आ रहा था। इसके बाद पुलिस टीमें रेड करने गईं। मगर कोई बरामदगी नहीं हुई । फिर भी खाली हाथ लौटी टीम को SHO ने दोबारा भेजने की जहमत नहीं उठाई । बस इतना ही कहा कि- कोई बात नहीं। SHO के इस रवैये को लेकर अधिकारी नाराज थे। पर SHO मुकेश कुमार ने इतने पर भी इस केस में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। वो मामले को टालने लगे। इलाके की डीसीपी ने तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी नित्या को केस की जिम्मेदारी सौंपी। वो टीम के साथ काम करने लगीं, लेकिन एसएचओ साहब का रवैया तब भी ढुलमुल ही रहा। उन्होंने कई बार एसएचओ को समझाया लेकिन वो नहीं माने। 

ACP प्रीत विहार ने डीसीपी को लगाई शिकायत

आखिरकार उन्होंने सारी बातें इलाके की तेज तर्रार IPS अधिकारी और डीसीपी अपूर्वा गुप्ता को बता दीं। इसके बाद डीसीपी मैडम ने एसएचओ को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया। पता चला है कि 50 लाख से ज्यादा की रिकवरी भी हो गई है। टीमें काम कर रही है, लेकिन चूंकि एसएचओ साहब ने इस केस में दिलचस्पी नहीं दिखाई लिहाजा उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। अभी हाल ही में मुकेश कुमार को एसएसओ का चार्ज मिला था। डीसीपी ईस्ट ने SHO के लाइन हाजिर होने की खबर की पुष्टि की और बताया कि एसएचओ को जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में हटाया गया है। 

    follow google newsfollow whatsapp