Delhi Police News: ये दिल्ली पुलिस के जवान हैं या गुंडे ? '5 लाख रुपये का इंतजाम कर ले, नहीं तो तुझे आज बंद करेंगे'

CHIRAG GOTHI

16 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

Delhi Police Seemapuri Constables Arrested: सीमापुरी थाने के पुलिस वाले बने गुंडे। डीसीपी शाहदरा आर साथिया सुंदरम ने बताया कि तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो पुलिस कर्मी शामिल हैं।

CrimeTak
follow google news

ये क्या कर रही है दिल्ली पुलिस

Delhi Crime News: ये पुलिस वाले है या गुंडे। दिल्ली के सीमापुरी थाने के दो कांस्टेबल की करतूत से पुलिस महकमा शर्मसार है। आरोप है कि सीमापुरी थाने के दो पुलिसवालों ने न केवल एक सेल टैक्स एजेंट को बंदूक की बल पर अगवा किया, बल्कि उसे रुपए भी हड़प लिए। आरोपियों ने पीड़ित के घर से रुपए मंगवाए और फोन-पे से भी रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाए। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी है।

यह भी पढ़ें...

वहीं, शुक्रवार को डीसीपी शाहदरा आर. साथिया सुंदरम ने बताया कि इस सिलसिले में सीमापुरी थाने के दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी एक अन्य आरोपी भी पकड़ा गया है। गौरव और अमित की तलाश की जा रही है। अमित छठी बटालियन में बतौर सिपाही तैनात है। गौरव बदमाश है। संदीप, राबिन और वाहिद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। संदीप और राबिन सीमापुरी थाने में तैनात है।

क्या थी घटना ?

घटना शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के जीटीबी एन्क्लेव इलाके में 11 अक्टूबर की रात हुई। सेल टैक्स में बतौर एजेंट काम करने वाले पीड़ित आईटीओ ऑफिस से अपने घर जा रहे थे। शाहदरा फलाइओवर के पास उनकी कार को सफेद रंग की एक ब्रीजा कार ने ओवरटेक किया। बताया जाता है कि कार में 3 लोग सवार थे।

आरोपियों ने पीड़ित का नाम लेकर कहा, 'तू ताहिरपुर में रहता है, तेरी बहुत शिकायत आ रही है, हम दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से हैं।' ब्रीजा कार चला रहे शख्स ने पीड़ित को थप्पड़ जड़ दिया। बदमाशों ने पीड़ित को कार में पीछे बैठा दिया। आरोप है कि पीड़ित को पिस्टल लगाकर आरोपियों ने उनकी जेब से 35 हजार रुपये निकाल लिए। साथ ही आरोपियों ने धमकी दी, '5 लाख रुपये का इंतजाम कर ले, नहीं तो तुझे आज बंद करेंगे।'

बाद में पीड़ित को उनके घर के पास ले गए। पीड़ित से रुपये लाने के लिए कहा गया। पीड़ित 50 हजार रुपये लेकर आए। फिर आरोपी उन्हें अपने साथ ले गए। रात के 10:57 बजे पर उनके फोन-पे अकाउंट से अपने अकाउंट में 45 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए।

वारदात के बाद पीड़ित शिकायत लेकर थाना पहुंचे थे।

इस दौरान डीसीपी ने पीड़ित को अपने ऑफिस बुलाकर आप बीती सुनी। जीटीबी एन्क्लेव पुलिस मामले की जांच कर रही है। लेकिन यहां कई सवाल खड़े हो रहे हैं, मसलन

1. बदमाश गौरव, कांस्टेबल अमित, गिरफ्तार कांस्टेबल राबिन और संदीप कैसे एक-दूसरे को जानते हैं ?

2. कहा जा रहा है कि साजिश कांस्टेबल अमित ने रची तो वो कैसे पीड़ित को जानता था ?

3. गौरव की पत्नी के एकाउंट में पैसे क्यों ट्रांसफर करवाए ?

4. ऐसा कहा जा रहा कि इससे पहले भी अमित बदमाशों के साथ मिलकर पीड़ित ने पैसे वसुल कर चुका है, तो क्या अमित पहले से ही पीड़ित को जानता है ?

5. कैसे हुई थी अमित और पीड़ित की जान-पहचान ?

6. क्या पीड़ित ने कोई गलत काम किया है, इसलिए वो अमित को रुपए देता था ?

7. पीड़ित का प्रोफाइल क्या है ? क्यों पुलिस वाले उसके पीछे पड़े थे ?

8. कांस्टेबल राबिन और संदीप कैसे कांस्टेबल अमित के सम्पर्क में आए ?

9. किसने और क्यों बदमाश गौरव को साजिश में शामिल किया गया ?

10. जिसकी गाड़ी में पुलिस वाले सवार थे, वो वाहिद की है। वाहिद से किस पुलिसवाले की जानकारी है ? वाहिद साजिश में शामिल होने के लिए कैसे और क्यों तैयार हो गया ?

11. क्या वाहिद को धोखे में रखकर साजिश रची गई ?

12. सभी आरोपियों का आपस में क्या लिंक है और ये लिंक कैसे बना , क्यों इन सबने मिलकर साजिश को अंजाम दिया ? और क्यों पीड़ित को ही चुना ?

13. क्या सीमापुरी थाने के कुछ और पुलिस अधिकारियों को संदीप और राबिन के बारे में कोई जानकारी थी ?

14. कैसे ये दोनों अपनी डयूटी के दौरान ये सब काम कर रहे थे ?

15. क्या इस साजिश में कुछ और लोग शामिल है ?

इन सवालों का जवाब मिलना चाहिए तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा।

    follow google newsfollow whatsapp