दिल्ली के मुंडका में बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 26 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया दुख

GOPAL SHUKLA

13 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

दिल्ली में बिल्डिंग में भड़की आग। 26 लोगों की आग में झुलसकर मौत, नौ लोग ज़ख्मी, Delhi Mundka Building Fire, massive fire at Delhi building; more feared trapped Latest crime Story in Hindi

CrimeTak
follow google news

Latest Crime News:दिल्ली के मुंडका इलाक़े में एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। ये आग शुक्रवार की शाम करीब पौने पांच बजे एक आस पास लगी थी। इस आग में अब तक 26 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। बिल्डिंग से 26 लोगों के फंसे होने की सूचना थी और सभी 26 शव बरामद भी हो गए हैं लेकिन अभी इस बिल्डिंग की एक मंजिल की तलाशी बाकी है।

हालांकि चश्मदीदों का कहना है कि बिल्डिंग की तीसरी मंजिल वक़्त रहते खाली हो गई थी, लेकिन फिर भी उस मंजिल की तलाशी के बाद ही ये तय हो पाएगा कि यहां लगी आग से असल में कितना नुकसान हुआ है। इस आग से नौ लोग बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए जिन्हें संजय गांधी मेमोरियल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें...

Delhi Fire News: असल में शाम पौने चार बजे पीसीआर कॉल हुई जिसमें बिल्डिंग में आग लगने की सूचना दी गई। आग लगने की इत्तेला मिलती ही थाने की पुलिस मौके पर पहुँची और बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने की कोशिश शुरू हो गई। हालांकि बिल्डिंग की पहली मंजिल पर भड़की इस आग में कई लोग बुरी तरह से फंस गए थे। और उसी वजह से ऊपर की मंजिलों में लोग आग की भीषण गर्मी और धुएं की वजह से नहीं निकल पा रहे थे।

शुरुआती पूछताछ में ये पता चला है कि इस बिल्डिंग को ऑफिस वगैराह के लिए ही किराए पर दिया जाता रहा है। लेकिन शुक्रवार को दोपहर के बाद अचानक पहली मंजिल में आग भड़क उठी। और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग काले धुएं में घिर गई।

Fire Update: हालांकि अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है लेकिन चश्मदीदों का कहना है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगे होने का अंदेशा जताया जा रहा है। इसी बीच ये भी पता चला है कि उस बिल्डिंग में एक गोदाम था जिसमें CCTV भरे हुए थे। और ये आग भी उसी इलाक़े में लगी थी।

आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां पहुँची और क़रीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बिल्डिंग में फैली आग पर काबू पाया जा सका। फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुँचने के बाद ही आग से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा सका।

इस घटना के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है और हादसे में मरने वालों के प्रति संवेदना जताई है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी इस हादसे पर शोक जताया है।

    follow google newsfollow whatsapp