Delhi Fire: नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग, दो लोग ज़िंदा जल गए

GOPAL SHUKLA

01 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:29 PM)

Delhi Fire: बीते 48 घंटे के दौरान दिल्ली में दो जगह आग (Fire) लगने के वाकये सामने आए जिसमें चार लोगों की मौत (Death) हो गई, जबकि 20 से ज़्यादा लोगों को बचाया गया।

CrimeTak
follow google news

Delhi Fire: भीषण आग लगने के एक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए। ये भीषण आग मंगलवार को दिल्ली के नरेला (Narela) की एक प्लास्टिक फैक्टरी (Plastic Factory) में लगी। ये आग इतनी भीषण थी जिसे बुझाने के लिए दमकल (Fire Brigade) की 11 गाड़ियां कई घंटों तक जूझती रही।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त फैक्टरी में आग लगी थी वहां काम करने वाले कर्मचारी उसी आग में बुरी तरह से फंस गए थे। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में वो आग पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी।

यह भी पढ़ें...

अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है अलबत्ता आग के बाद इलाक़े में अफरा तफरी का आलम जरूर हो गया। सबसे हैरानी की बात ये है कि आग लगने के बाद जबतक उसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुँचती तब तक आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जिसकी वजह से अफरा तफरी ज़्यादा फैली। वीडियो में साफ देखा गया कि कैसे फैक्टरी की पहली मंजिल से धुएं का गुबार उठा और उसमें घुसकर दमकल विभाग के कर्मचारियों ने फैक्टरी में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला।

Delhi Fire: बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद दमकल विभाग ने क़रीब 20 कर्मचारियों को आग के घेरे से बाहर निकाला। हालांकि कुछ लोग बुरी तरह से झुलस भी गए।

इस हादसे के बारे में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह सुबह पीसीआर कॉल थी जिसें नरेला इंडस्ट्रिलय एरिया की एक फुटबियर कंपनी में आग लगने की खबर आई थी। उस आग में कई लोग बुरी तरह से झुलस गए थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया गया। इस आग में दो लोगों की मौत हो गई थी। जिनकी मौत हुई उनकी पहचान अभी तक नहीं हो सकी है।

Delhi Fire: हालांकि इससे पहले शनिवार को भी दिल्ली में एक दुकान में ज़बरदस्त आग लगने की खबर थी जिसमें दुकान मालिक की जलकर मौत हो गई। पश्चिमी दिल्ली के बाबा हरिदास नगर में देर रात दुकान में आग लगने की इत्तेला पुलिस को मिली थी।

ये आग रात दो बजकर 20 मिनट के आस पास लगी थी। और उस वक़्त दुकान का मालिक वहीं दुकान के भीतर ही सो रहा था।

इस मामले में भी अभी तक आग लगने का कारणों का पता नहीं चल सका है। आशंका है कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

    follow google newsfollow whatsapp