दहेज के लालचियों की वजह से गई मां की जान, चार महीने का बच्चा हुआ अनाथ

CHIRAG GOTHI

28 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 28 2023 3:15 PM)

Delhi Dowry Death: दिल्ली के अशोक नगर इलाके में एक शादीशुदा महिला की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि शुरुआती हालात ये बता रहे हैं कि शिल्पी ने परेशान होकर खुदकुशी की है, लेकिन परिवार का कहना है कि उसकी हत्या की गई है।

Delhi Dowry Case

Delhi Dowry Case

follow google news

Delhi Dowry Death: दिल्ली के अशोक नगर इलाके में एक शादीशुदा महिला की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि शुरुआती हालात ये बता रहे हैं कि शिल्पी ने परेशान होकर खुदकुशी की है, लेकिन परिवार का कहना है कि उसकी हत्या की गई है। इस सिलसिले में ज्योति नगर थाने ने लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उसके पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लड़की के परिवार का आरोप है कि पुलिस इस सिलसिले में शिल्पी के ससुराल के दूसरे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले की जांच एसडीएम शाहदरा कर रहे हैं। पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

दरअसल, शिल्पी का परिवार अशोक नगर इलाके में रहता है। शिल्पी की 18 मई 2022 को अंकित धारिया से शादी हुई थी। शिल्पी के परिवार के मुताबिक, उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक लड़की को दहेज दिया था, लेकिन अंकित के परिवार वाले हमेशा उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। शिल्पी की सास राजेश्वरी धारिया शिल्पी को रोजाना दहेज के लिए परेशान करती थी। आरोप है कि शिल्पी के ससुराल कभी परिवार से मिलने नहीं देते थे,  दहेज की डिमांग करते थे, ताने मारते थे और मारपीट भी करते थे। परिवार के मुताबिक, शिल्पी ने कई बार रोते हुए अपने घर में फोन भी किया था और ये कहा था कि ये लोग मुझे मार देंगे।

यह भी पढ़ें...

Shilpi Died: आरोप है कि शिल्पी की दोनों ननद बड़ी ननद शालनी, छोटी हिमांशी धारिया और छोटा देवर राहुल धारिया भी अपनी मां राजेश्वरी का शिल्पी को परेशान करने में सहयोग देते थे। शिल्पी को उसके घर आने नहीं देते थे। शिल्पी के पिता ने मुताबिक, जब हमारी बेटी ने हमें बताया कि उसके ससुराल वाले उसके साथ दुराचार करते हैं तो हमने उसके ससुराल वाले को समझाया और वो लोग हर बार माफी मांग कर बेटी को वापस ले जाते थे।

इस बीच शिल्पी ने चार महीने पहले एक बच्चे को जन्म दिया। फिर उसके ससुराल वालों की डिमांड और बढ़ गई। इससे शिल्पी बेहद परेशान रहने लगी। हालात ये पैदा हो गए कि मंगलवार को शिल्पी की मौत हो गई।

परिवार को सूचना मिली की शिल्पी की जीटीबी अस्पताल में मौत हो गई है। तुरंत परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की। पुलिस ने इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसडीएम मामले की जांच कर रहे हैं। डीसीपी जॅाय टिर्की का कहना है इस संबंध में एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शिल्पी के पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

    follow google newsfollow whatsapp