Ukraine Russia: ज़िंदगी और मौत की जंग के बीच कौन खरीद रहा है CONDOM? रूस-यूक्रेन जंग का हैरान करने वाला सच

FARRUKH HAIDER

24 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

ज़िंदगी और मौत की जंग के बीच कौन खरीद रहा है CONDOM? रूस-यूक्रेन जंग का हैरान करने वाला सच Condom sales increased by 170 percent in Russia amid war

CrimeTak
follow google news

Ukraine Russia News: सोचिए बम बारूद और गोलियां चल रही हो और कोई मेडिकल स्टोर से जाकर कंडोम मांगे तो कैसा लगेगा। रूस में यही हो रहा है एक तरफ जंग के हालात की वजह से हर वक्त टेंशन का माहौल है वहीं दूसरी तरफ आर्थिक संकट मंडरा रहा है और ऐसे वक्त में वहां के लोगों को कंडोम खरीदने की सूझ रही है। बात हैरान करती है और जब हमने इस हैरान करने वाली बात का सच जानने की कोशिश की तो पता चला कि रूस के लोगों को डर सता रहा है कि प्रतिबंधों का असर कंडोम की कीमतों पर भी पड़ सकता है और बाजार में कंडोम की सप्लाई भी घट सकती है।

यह भी पढ़ें...

Ukraine Russia Conflict: आपको बता दें कि यूक्रेन पर हमले की वजह से दुनिया की कई कंपनियां रूस में अपने कारोबार को बंद कर चुकी हैं। लिहाज़ा कंडोम खत्म हो जाने के डर की वजह से जंग के बीच रूस में अचानक कंडोम की बिक्री तेजी से बढ़ गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में कंडोम की बिक्री में 170 फीसदी का उछाल आया है। अमेरिका और पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों के बाद रूस की जनता मार्केट में कंडोम की कमी को लेकर डरी हुई है. इसलिए स्टॉक खरीद लिया जा रहा है।

एक डर ये भी है कि प्रतिबंधों का असर कंडोम की कीमतों पर पड़ सकता है, और बाजार में कंडोम की सप्लाई भी घट सकती है। लिहाज़ा लोग ज़्यादा से ज़्यादा कंडोम खरीद रहे हैं, एक एडल्ट स्टोर की मालकिन का कहना है कि लोग भविष्य के लिए कंडोम इकट्ठा कर रहे हैं। जिसकी वजह से देश में कंडोम के दाम भी बढ़ चुके हैं।

    follow google newsfollow whatsapp