VIRAL VIDEO : सरहद पर ईरानी सैनिकों से भिड़ गए तालिबानी लड़ाके! अक्ल आ गई ठिकाने

FARRUKH HAIDER

02 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

clash between iranian soldiers and taliban forces near afghanistan iran border VIRAL VIDEO : सरहद पर ईरानी सैनिकों से भिड़ गए तालिबानी लड़ाके!

CrimeTak
follow google news

ईरानी (Iran) सैनिकों और तालिबानी (Taliban) लड़ाकों के बीच अफगानिस्तान-ईरान की सीमा पर हिंसक झड़प का एक VIDEO VIRAL हो रहा है। इस वीडियो में तालिबानी लड़ाके ईरानी सरहद से भागते हुए नज़र आ रहे हैं। हालांकि इस हिंसक झड़प में किसी की मौत की कोई खबर नहीं है। जब ईरानी सैनिकों ने तालिबानियों लड़ाकों की अक्ल ठिकाने पर ला दी तो अब तालिबान का कहना है कि ये झड़प ‘गलतफहमी’ की वजह से हुई। वहीं ईरान की तरफ से बताया गया कि सरहद पर लड़ाई करने आए तालिबानी लड़ाकों को काबू में कर लिया गया है। यहां पूरी तरह शांति है।

यह भी पढ़ें...

इस घटना के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें तालिबानी लड़ाके हथियारों के साथ दिखाई दे रहे हैं। शुरुआत तालिबानी लड़ाकों ने गोलीबारी कर के की और इसको खत्म ईरानी सैनिकों ने गोले दागकर कर दिया। ये लड़ाई हिरमंद काउंटी के शाघालक गांव में हुई है। ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के मुताबिक तस्करी का मुकाबला करने के लिए अफगानिस्तान के साथ लगी सीमा के पास ईरानी क्षेत्र में दीवारें खड़ी की गई हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ ईरानी किसानों ने दीवारों को लांघ लिया था लेकिन वो फिर भी ईरान की सीमा के भीतर ही थे। लेकिन तालिबानी बलों ने लगा कि किसान उनके इलाके में आ गए हैं, जिसके चलते उन्होंने गोलीबारी करना शुरू कर दिया।

    follow google newsfollow whatsapp