Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में खदान धंसी, छह महिलाओं समेत सात की मौत

TANSEEM HAIDER

02 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:31 PM)

Mine Collapsed: एसडीआरएफ ने जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरु किया, इस हादसों में सात मजदूरों की मौत हुई है, मरने वालों में छह महिलाएं और एक पुरुष शामिल है।

CrimeTak
follow google news

Jagdalpur Mine Collapse: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दर्दनाक हादसे (Accident) की खबर सामने आई है। यहां खदान (Mine) में काम कर रहे सात मजदूरों (Labour) की मौत (Death) हो गई है। दरअसल मालगांव में मुरम खदान में ये हादसा उस वक्त हुआ जब खदान अचानक धंस गई। इस दौरान खदान में काम कर रहे कई मजदूर दब गए।

आनन फानन में पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। एसडीआरएफ ने जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरु किया। इस हादसों में सात मजदूरों की मौत हुई है। मरने वालों में छह महिलाएं और एक पुरुष शामिल है।  

यह भी पढ़ें...

इस हादसे में कई मजदूर घायल भी हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। ग्रामीणों की मदद से मृतकों वा घायलों की पहचान की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि खदान में अभी कितने मजदूर दबे हैं इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। यह घटना जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर हुई है।

पुलिस के मुताबिक घायलों में एक 14 साल की बच्ची भी शामिल है। इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने ट्विट कर गहरा शोक जताया है।  मुख्यमंत्री ने ट्विट में लिखा "जगदलपुर के मालगांव में एक खदान में हादसे के दौरान 6 श्रमिकों की  दुखद मृत्यु का समाचार मिला है। ईश्वर दिवंगत श्रमिकों की आत्मा को शांति एवं उनके परिवारों को हिम्मत दे।

    follow google newsfollow whatsapp