Bihar Terror News: टेरर मॉड्यूल का टर्की कनेक्शन!

CHIRAG GOTHI

18 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Bihar Terror News: बिहार के दरभंगा से जो नई तस्वीर सामने आई है, उसने टेरर मॉड्यूल की मंशा को उजागर कर दिया है। दरभंगा में पुलिस जिस वक़्त छापामारी कर रही थी, उसी वक्त PFI के लोग सड़कों पर उतर आए।

CrimeTak
follow google news

रोहित सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Bihar Terror Module: बिहार के दरभंगा से जो नई तस्वीर सामने आई है, उसने टेरर मॉड्यूल की मंशा को उजागर कर दिया है। दरभंगा में पुलिस जिस वक़्त छापामारी की कार्रवाई कर रही थी, उस वक्त PFI के लोग सड़कों पर उतर आए और पुलिस के ख़िलाफ सारा माहौल बना दिया। बिहार के टेरर मॉड्यूल का फुलवारी शरीफ केस में एक नए कनेक्शन का खुलासा हुआ है। तुर्की का टेरर मॉड्यूल से सीधा कनेक्शन निकलता दिखाई दे रहा है। जांच में सामने आया है कि तुर्की (Turkey) समेत कई मुस्लिम राष्ट्रों से पीएफआई (PFI) को फंड मुहैया कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

पकड़े गए आतंकी में से एक है सनाउल्ला। PFI के बिहार के महासचिव मोहम्मद सनाउल्ला के ख़िलाफ अकेले बिहार पुलिस ही नहीं बल्कि देश की तमाम एजेंसियां भी लगी हुई हैं। जांच में यह पता चला है कि ताहिर 2016 से ही व्हाट्सएप, ईमेल और फेसबुक के जरिए पाकिस्तान में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के संपर्क में था। ताहिर पाकिस्तान स्थित कट्टरपंथी संगठन तहरिक ए लब्बैक से जुड़ा है। पाकिस्तान में फैजान नाम का एक व्यक्ति इसके साथ लगातार संपर्क में था। ताहिर ने भी गजवा ए हिंद के ग्रुप बनाने की बात कबूली है।

1996 में फुलवारी शरीफ में पैदा हुए ताहिर के परिवार के कुछ लोग पाकिस्तान में है। वो वस्तानिया और फोकानिया में पढ़ चुका है। ताहिर एनडीपीआई का दफ्तर भी चला रहा था जहां से युवकों की भर्ती के तमाम दस्तावेज मिले है। वॉट्सएप ग्रुप पर पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़े कुछ नंबर भी मिले है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के जो नंबर अभी तक सामने आए हैं वो भारत में गड़बड़ी फैलाने और नौजवानों को गुमराह करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

    follow google newsfollow whatsapp