Bihar: अब सीवान जिले में भी जहरीली शराब पीने से चार की मौत, नीतीश बाबू बोले - नहीं मिलेगा मुआवजा

CHIRAG GOTHI

16 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:32 PM)

Bihar Spurious Liquor : बिहार के सारण के बाद अब सीवान जिले में भी जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। यहां कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई।

CrimeTak
follow google news

चंदन कुमार के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Bihar : बिहार के सारण के बाद अब सीवान जिले में भी जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। यहां कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। भगवानपुर के ब्रह्मस्थान पंचायत के एक गांव में इन चार लोगों की मौत हुई है। सारण के मशरक और इसुआपुर में ही जहरीली शराब पीने से 53 लोगों की मौत हुई है। उधर, सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें...

उधर, बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस संबंध में कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि ये मामला मेंशनिंग लिस्ट में नहीं है।

दरअसल, बिहार के सारण जिले में हुई जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई थी। इस हादसे की एसआईटी से जांच कराने और पीडितों को मुआवजे दिए जाने की मांग की गई थी।

उधर, बिहार में जहरीली शराब पीकर मरने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 53 हो गया है। इस सिलसिले में प्रशासन जांच कर रहा है। अभी भी कई लोगों का इलाज जारी है। इसे अब तक की सबसे बड़ी शराब त्रासदी माना जा रहा है।

शराब कांड मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

    follow google newsfollow whatsapp