भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले हमलावर हरियाणा नंबर की सफेद 'स्विफ्ट डिजायर' कार पर सवार थे

GOPAL SHUKLA

29 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 29 2023 10:05 AM)

Attack On Bheem army chief: भीम आर्मी के चीफ 28 जून की शाम को हुए जानलेवा हमले के बाद अब पुलिस को सुराग मिलने लगे हैं, खुलासा हुआ है कि हमलावर हरियाणा नंबर वाली सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में सवार होकर आए थे।

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर देवबंद में जानलेवा हमला

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर देवबंद में जानलेवा हमला

follow google news

Bheem army chief Chandrashekhar Azad: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वालों के सुराग (Clue) मिलने शुरू हो गए हैं। पुलिस ने वो कार (Car) बरामद कर ली है जिसका इस्तेमाल हमलावरों ने चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले के लिए किया था। इसके अलावा चार संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिनका मुंह खुलवाया जा रहा है कि भीम आर्मी के प्रमुख पर हुआ ये जानलेवा हमला असल में किस साजिश का नतीजा और हिस्सा है। 

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद को गोली पीठ रगड़ती हुई निकल गई
यह भी पढ़ें...

काफिले पर फायरिंग

सहारनपुर के देवबंद में भीमआर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर बुधवार को हमला किया गया था और फायरिंग हुई थी। इस हमले में चंद्रशेखर आजाद घायल भी हुए और गोली उनकी कमर के हिस्से को रगड़कर निकल गई। चंद्रशेखर आजाद अपनी फॉर्च्यूनर कार से देवबंद पहुँचे थे। इस वारदात के बाद चंद्रशेखर आजाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

देवबंद में चंद्रशेखर के काफिले में फायरिंग हुई थी

गोली पीठ को छूकर निकल गई

बुधवार की शाम चंद्रशेखर आजाद की कार जैसे ही देवबंद पहुँची तभी अचानक उनकी गाड़ी पर कुछ हमलावरों ने फायरिंग कर दी। गोली उन्हें छू कर निकल गई। गोली की रगड़ से उन्हें चोट आई है। उनकी कार पर गोलियों के निशान आसानी से देखे जा सकते हैं। 

सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू

पुलिस की अब तक की तफ्तीश में ये बात तो सामने आ गई है कि किसी हरियाणा की नंबर की गाड़ी पर सवार होकर हमलावर आए थे। गोली चंद्रशेखर की पीठ में खरोंच पैदा करती हुई निकल गई। हालांकि चंद्रशेखर आजाद की हालत ठीक है और उनकी जान को कोई खतरा नहीं, लेकिन इस फायरिंग से उनकी कार के शीशे जरूर टूट गए। इसी बीच पुलिस ने चारो तरफ से सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। 

आजाद पर चलाई गई गोली गाड़ी की सीट में धंस गई और कार के कांच  टूट गए

दिल्ली से घर लौटते समय हुआ हमला

ये हमला असल में चंद्रशेखर आजाद जब दिल्ली से अपने घर लौट रहे थे तब हुआ। हमलावरों की कार उनकी कार के पीछे से आगे निकली और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिस कार पर हमलावर सवार थे वो हरियाणा के नंबर वाली गाड़ी थी। पता चला है कि इस फायरिंग में चार राउंड गोली चली। 

हो गई है हमलावरों की पहचान?

एक समाचार एजेंसी को दिए अपने बयान में चंद्रशेखर आजाद ने कहा है कि उन्हें ठीक से याद तो नहीं कि हमला करने वाले कौन हैं, हालांकि मेरे आदमियों ने उन्हें पहचान लिया है। हमला करने के बाद वो कार सहारनपुर की तरफ चली गई। 

चंद्रशेखर ने बताया कि जिस वक़्त ये फायरिंग हुई उस वक़्त कार पर पांच लोग सवार थे जिसमें उनके छोटे भाई भी शामिल हैं। इतना तो साफ हो गया कि हमलावर सफेद रंग की कार पर सवार थे, और जो नंबर बताया जा रहा है वो किसी स्विफ्ट डिजायर का है। 

    follow google newsfollow whatsapp