केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की पूरी कहानी!

POONAM SHUKLA

10 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

Ashish Mishra, the son of Minister Ajay Mishra, was arrested late Saturday night

CrimeTak
follow google news

लखीमपुर खीरी, हिंसा मामले में आखिरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आशीष मिश्रा को लगभग 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शनिवार रात यानी कि 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया है. आशीष की ये गिरफ्तारी लखीमपुर क्राइम ब्रांच के दफ्तर में करीब 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद हुई है. इसके बाद अशीष को देर रात ज्यूडिशिल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, यहां से आशीष मिश्रा को सोमवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें...

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए सहारनपुर के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच के दौरान आशीष 3 अक्टूबर को दिन में 2:36 से 3:30 तक कहा था इसका जवाब नहीं दे पाया. जांच में कई बातें आशीष बताना नहीं चाहते थे.

आशीष मिश्रा से शनिवार को सुबह 11:00 बजे से 6 लोगों की टीम ने पूछताछ की, इस दौरान आशीष को 40 सवाल पूछे गए. ये सारे सवाल लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्रा से पूछे गए. कुछ सवालों के जवाब देने के बाद आशीष जांच में सहयोग नहीं कर रहा था. इसी आरोप में आशीष को गिरफ्तार कर लिया गया.

आपको बता दें कि आशीष मिश्रा ने पूछताछ के दौरान अपनी बेगुनाही से जुड़े कई सबूत भी पेश किए. SIT के सामने उन्होंने 12 पेन ड्राइव में कई वीडियो, फोटो और करीब एक दर्जन शपथ पत्र पेश किए. शपथ पत्र में लोगों ने कहा है कि घटना के दिन वो ग्राम बनवीर पुर में दंगल कार्यक्रम में थे वो महिंद्रा थार में नहीं थे.

सूत्रों के मुताबिक जांच टीम उनके दावों से संतुष्ट नहीं है. आशीष ने जो बयान दिए उनसे जुड़े सबूत नहीं दे सके. आशीष ने हरिओम को जीप कार ड्राइवर बताया था. जीप के ड्राइवर ने सफेद शर्ट पहन रखी थी और ड्राइवर हरिओम ने पीली शर्ट पहनी हुई थी. उसकी फोटो इस संबंध में सबसे बड़ा सबूत है.

क्या है विवाद ?

बीते रविवार यानी कि 3 अक्टूबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे. उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थी. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गई. रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे झड़प हो गई.

बाद में आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला काफी बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. इस हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई कुल मिलाकर इस हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई है.

    follow google newsfollow whatsapp