दिल्ली में हथियारों की ऑनलाइन SALE!

FARRUKH HAIDER

22 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

arms smuggler arrested from haryana delhi police find connection related to pakistan

CrimeTak
follow google news

राजधानी में पिछले कई महीनों से हथियारों की ऑनलाइन शॉपिंग ज़ोरों पर है। यकीन ना हो तो फेसबुक पर हथियारों की नुमाइश की इन तारीखों पर नज़र डाल लीजिए। ((कई महीनों पहले की डेट है)) मगर पुलिस के हाथ अब जाकर कोई लगा है, वो भी हथियारों का फुटकर विक्रेता है। होल सेलर तो अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

यह भी पढ़ें...

साइबर सेल ने हथियारों के जिस फुटकर विक्रेता को पकड़ा है, नाम है उसका हितेश राजपूत उर्फ लंगड़ा। जो पिछले करीब 4 महीने से पिस्टल की ऑनलाइन सेलिंग कर रहा था। हरियाणा के मानेसर से गिरफ्तार हुए हितेश लंगड़ा से एक पिस्टल, दो कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। जो फेसबुक और वाटसएप जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के जरिए दिल्ली समेत कई राज्यों के गैंगस्टरों में अवैध हथियारों और कारतूसों की डील करने वाला गैंग का हिस्सा है।

हितेश लंगड़ा पर 11 आपराधिक मामले हैं, और बताया जा रहा है कि वो पाकिस्तान के तस्करों के संपर्क में भी है। हितेश जोधपुर राजस्थान का रहने वाला है और इसकी गिरफ्तारी से सेल ने इंटरनेट मीडिया पर चल रहे हथियार तस्करों के मोडयूल का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की है।

लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप नाम के फेसबुक पेज पर हथियार की ये खरीद-फरोख्त धड़ल्ले से जारी है। इस पेज से हथियारों की खरीब बेच करने वाले लोग जुड़े हैं, इसी पेज के ज़रिए ही दिल्ली साइबर सेल की टीम आरोपी हितेश के पेज पर भी पहुंची।

    follow google newsfollow whatsapp